29 APRMONDAY2024 7:15:13 AM
Nari

Bollywood की सबसे अलग Bride बनीं थी Kajol, ना लहंगा-ना चूड़ा ना कोई हेयरस्टाइल

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 19 Jul, 2023 06:30 PM
Bollywood की सबसे अलग Bride बनीं थी Kajol, ना लहंगा-ना चूड़ा ना कोई हेयरस्टाइल

काजोल उन एक्ट्रेसेज में से हैं जिन्होंने अपनी फैमिली और परिवार दोनों को बैलेंस में रखा। कई सुपरहिट्स फिल्में देने के बावजूद काजोल ने शादी के लिए अपने करियर पर फुल स्टॉप लगा दिया था। महज 23 साल की उम्र में उन्होंने अजय से शादी करने का फैसला लिया था उनके इस फैसले से उनके पिता काफी नाराज थे। रिपोर्ट की मानें तो वो चाहते थे कि बेटी अपनी करियर देखे लेकिन बेटी जिंदगी और करियर में ठहराव चाहती थी। काजोल ने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि वह लगातार 9 सालों से काम कर रही थी  पैसा- शोहरत, कामयाबी उनके पास सब था लेकिन खुद के लिए वक्त नहीं था। काजोल का यह फैसला शायद इसलिए भी था क्योंकि काजोल ने अपना बचपन मां-बाप दोनों के साथ एक साथ नहीं गुजारा है इसलिए वह परिवार को ज्यादा अहमियत देती रही हैं और काजोल ने अपने परिवार को अच्छे से संभाला भी।

दुल्हन लुक ने बटोरे थे चर्चे

जब काजोल दुल्हन बनी थी तो भी उनकी लुक काफी सुर्खियों में आई थी। काजोल बंगाली हैं और अजय देवगन पंजाबी परिवार से लेकिन काजोल ना तो बंगाली दुल्हन बनी ना पंजाबी। उन्होंने मराठी लुक कैरी की थी। भारी-भरकम लहंगे की बजाए उन्होंने एकदम सिंपल साड़ी चुनी थी। काजोल ने डार्क ग्रीन रंग की नौवारी साड़ी पहनी थी जिसे महाराष्ट्रियन साड़ी भी कहते हैं। काजोल ने पहली बार ये नौवारी साड़ी पहनी थी। शायद आप ना जानते हो कि इस साड़ी को नीचे से धोती स्टाइल में पहना जाता है और साड़ी काफी लंबी होती है। नौ गज की लंबाई के कारण ही इसे नौवारी नाम दिया गया है।  गहरे हरे रंग की सिल्क साड़ी पर सुनहरे धागों का खूबसूरत बॉर्डर था। साड़ी की तरह, ब्लाउड के एंड पर भी गोल्डन बॉर्डर किया गया था।

PunjabKesari

सिंपल रखा था लुक

साड़ी की तरह काजोल की ज्वैलरी भी एकदम सिंपल थी। काजोल ने साड़ी के साथ हरी चूड़ियां और सोने के कंगन पहने थे। उन्होंने गले में चोकर हार, कानों में साड़ी से मैच करते लंबे ईयररिंग्स, मांग-टीका, बाजूबंद और ट्रडीशनल महाराष्ट्रीयन नथ और ट्रडीशनल मोतियो से सजा मुंडावल्या पहना था जो दुल्हन के माथे पर सजाया जाता है। मराठी नथ को ब्राह्मणी नथ भी कहा जाता है जो काजोल पर खूब फब्ब रही थी। गजरा लगाकर सिंपल हैयरस्टाइल किया था और साड़ी का पल्लू भी क्लिप से अटैच किया गया था। इसके ऊपर फेरों के समय काजोल ने लाल रंग की चुनरी ओडी थी।

PunjabKesari

काजोल का सिंपल सॉबर वेडिंग लुक उस समय लोगों को बहुत पसंद आया था 

Related News