02 DECWEDNESDAY2020 6:25:01 AM
Nari

सास के साथ तालमेल बिठाने में काजोल को आई थी दिक्कत, हर लड़की गुजरती है इस स्थिति से

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 29 Oct, 2020 11:54 AM
सास के साथ तालमेल बिठाने में काजोल को आई थी दिक्कत, हर लड़की गुजरती है इस स्थिति से

शादी के बाद लड़का और लड़की की जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है। खासकर बात अगर लड़की की करें तो शादी उनके लिए एक नए चैप्टर की तरह होती है। शादी के बाद एक तरह से नई जिंदगी की ही शुरूआत होती है। नए लोग, नए रिश्ते और बहुत सारी नईं जिम्मेदारियां लड़कियों को निभानी पड़ती है। हर चीज की शुरूआत में हमें कईं तरह की दिक्कतें आती है लेकिन अगर इसे पहले ही सुलझा लिया जाए या इस पर समझदारी से काम लिया जाए तो आगे की लाइफ आसान हो जाती है। 

PunjabKesari

बहुत से लोगों का ऐसा मानना होता है कि सास और बहू की आपस में बहुत कम बनती हैं लेकिन ऐसा नहीं है आप भी अपनी सास के साथ मां-बेटी जैसा रिश्ता शेयर कर सकती हैं। हालांकि शुरूआत में तालमेल बिठाने में दिक्कतें आती हैं और ऐसी ही परेशानी आई थी काजोल को। जी हां...अजय देवगन से शादी के बाद काजोल को अपनी सासू मां के साथ इस एक बात पर तालमेल बिठाने पर काफी दिक्कत आई थी।

इस बात के आई परेशानी 

फैंस ये तो अच्छी तरह से जानते हैं कि काजोल और अजय की नेचर में बहुत फर्क है। काजोल जहां खुलकर बोलती हैं, अपनी बात रखती हैं और आउटगोइंग हैं तो वहीं अजय कम बोलने वाले और शांत स्वभाव के हैं। अजय की फेमिली भी ऐसी ही है और इसी वजह से काजोल को अजय के परिवार के साथ शुरूआत में थोड़ी परेशानी आई थी। 

सास को आंटी बुलाती थी काजोल 

काजोल ने अपने एक इंटरव्यू में इस बारे में बात करते हुए बताया था ,' उनके लिए शादी के बाद यह सारी चीजें काफी अलग थी। इसी कारण वह कम बोलती थीं। इतना ही नहीं वह अपनी मर्जी से किचन में भी नहीं जाती थी। वहीं काजोल ने यह भी बताया था कि वह अजय की मां को मां कहकर नहीं बल्कि आंटी कहकर बुलाती थी लेकिन इस पर अजय की मां ने काजोल से कभी शिकायत नहीं की थी। 

जब वीणा देवगन ने दिया था बहू का साथ 

PunjabKesari

ऐसे में एक बार वीणा देवगन की किसी दोस्त ने इस बात पर एतराज किया था लेकिन इस पर वीणा देवगन ने जो कहा वह हर सास को सुनना चाहिए। दरअसल आंटी बुलाए जाने की बात पर वीणा ने काजोल का साथ देते हुए मां न बुलाए जाने पर कहा 'जब बोलेगी दिल से बोलेगी।'

सास ने हमेशा दिया काजोल का साथ 

काजोल का नेचर परिवार से अलग होने पर कभी भी उनके ससुराल वालों ने उन पर दबाव नहीं बनाया कि वह अपना नेचर बदलें।  इतना ही काजोल ने अपने इंटरव्यू में खुद इस बात को माना था कि उनकी सास ने उनका बहुत साथ दिया है। 

एक दूसरे को समझें

काजोल की तरह हर लड़की इस स्थिती से गुजरती है और कईं बार यह चीजेंरिश्तों में दरारा भी ले आती है लेकिन अगर आप एक दूसरे को समझेंगे तो रिश्तों में कभी खट्टास नहीं आएगी। बहू और सास दोनों को एक दूसरे को समझना चाहिए। अगर बहू चाहती है कि सास उसके साथ बेटी की तरह रहे तो बहू को भी सास को मां मानना चाहिए। 

PunjabKesari

धैर्य जरूरी 

शादी के बाद नया परिवार होने के कारण हमें वहा एडजस्ट करने में थोड़ी दिक्कत जरूर होती हैं लेकिन अगर आप धैर्य के साथ काम लेंगी तो रिश्ते निभाने में आसानी होगी। 

Related News