03 MAYFRIDAY2024 2:24:37 AM
Nari

कौन है Jigna Vora? जिसकी स्टोरी सुनकर रो पड़े Bigg Boss में पहुंचे कंटेस्टेंट

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 10 Nov, 2023 02:43 PM
कौन है Jigna Vora? जिसकी स्टोरी सुनकर रो पड़े Bigg Boss में पहुंचे कंटेस्टेंट

बिग बॉस में जितने भी कंटेस्टेंट आए हैं। सबकी अपनी ही अलग स्टोरी रही है। सब अपनी अपनी फील़्ड में कड़ा संघर्ष करके आए है। जिग्ना वोरा भी कुछ ऐसी ही कंटेस्टेंट हैं जिनके लिए बिग बॉस ने एक खास प्रेस कांफ्रैंस रखी। इस प्रेस कॉफ्रैंस के जरिए जिग्ना ने वो बातें मीडिया के सामने रखी की बीबी हाउस में सुनने वाले सारे कंटेस्टेंट उदास हो गए और मुनव्वर की आंखों में आंसू आ गए। जिग्ना ने कहा कि कैसे एक महिला एडिटर ने ही उनके करेक्टर पर उंगली उठाते हुए कहा कि वह IPS के साथ सो कर स्टोरीज लेकर आती हैं। वही मीडिया से नाराज जिग्ना ने कहा कि वह तो उनकी अपनी थी फिर भी उनके साथ ऐसा हुआ। तब से जनता काफी उत्सुक है ये जानने के लिए कि जिग्ना कौन है? वो कैसे फंसी? उनके साथ क्या हुआ था? तो चलिए आपको जिग्ना वोरा की ही स्टोरी बताते हैं।

PunjabKesari

जिग्ना वोरा, पेश से एक नामी जर्नलिस्ट रह चुकी हैं। वह एक नामी क्राइम रिपोर्टर थी, जिन्होंने साल 2004 में अपने करियर की शुरूआत की थी लेकिन साल 2011 में कुछ ऐसा हुआ कि उनका सबकुछ एक झटके में ही बर्बाद हो गया। दरअसल, साल 2011 जून 11 को पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या हुई थी और इस हत्या में अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर छोटा राजन से जुड़े 7 लोगों का नाम सामने आया था, जिसमें एक नाम जिग्ना वोरा का भी था। इन आरोपों को लेकर उन्हें जेल में जाना पड़ा था। इसके बाद साल 2016 में केस सीबीआई को सौंप दिया गया था। जिग्ना वोरा उस वक्त 37 साल की थीं। जिग्ना पर आरोप थे कि उन्होंने ही ज्‍योतिर्मय डे की जानकारी छोटे राजन को दी थी हालांकि 9 महीने बाद 27 जुलाई, 2012 को उन्हें रिहा कर दिया गया था लेकिन केस काफी लंबा चला था।

PunjabKesari

'पीटीआई' के मुताबिक, जिग्ना को उनके बेटे के कारण रिहा किया गया था क्योंकि वह सिंगल मदर थीं और उन्हें अकेले अपने बेटे की देखभाल करनी थी। जांच सालों चली और साल 2018 में उन पर लगे सभी आरोप बेबुनियाद साबित हुए। साल 2019 में उन्होंने अपने साथ जो हुआ उस पर एक किताब लिखी। 'भायखला में सलाखों के पीछे: जेल में मेरे दिन' नाम से एक किताब भी छपी और जिग्ना पर 'स्कूप' नाम की एक वेब सीरीज भी बनाई गई जिसे हंसल मेहता ने निर्देशन किया  और लीड में करिश्मा तन्ना नजर आई थी। उनके साथ क्या हुआ और उन्होंने और उनकी फैमिली ने क्या सहा इस बारे में वह दुनिया को बताना चाहती थी।

PunjabKesari

इस बारे में मीडिया ने उनसे सवाल किया कि क्या वह बिग-बॉस में कोई रणनीति लेकर आई तो जिग्ना का जवाब यही थी कि बिग-बॉस में आने के बाद उन्हें विश्वास था कि लोग सच जानेगें कि उनके साथ क्या हुआ। मीडिया ने उनसे पूछा, 'आप आपके हाई प्रोफाइल कॉन्टैक्ट्स को काफी शो ऑफ करते, यही चीज आपको ले डूबी है'। इसका जवाब देते हुए जिग्ना ने कहा, 'मीडिया में सबके कॉन्टैक्टस होते हैं, क्या आपके नहीं हैं।'

PunjabKesari

फिर एक पत्रकार ने जिग्ना से कहा, 'जेल के दिनों का ऐसा कोई इंसीडेंट जिसे आप इतने सालों बाद भी भूल नहीं पाईं।' तब जिग्ना ने कहा कि, 'जब मेरा लड़का जेल में मुझे मिलने आया, उसने कहा मम्मा आप कभी ये सब कर ही नहीं सकती हैं। उस दिन मैं समझ गई कि मुझे दुनिया को या फिर प्रेस को जस्टिफाई करने की कोई जरूरत नहीं है।'

अपने नाना की बात भी उन्होंने शेयर की। उन्होंने कहा कि एक दिन उनके 90 साल के नाना जेल में मुझे कपड़े देने आए थे। वह लाठी की सहायता से चल रहे थे तभी उनके पीछे एक पत्रकार जो बहुत फेमस था वो माइक लेकर उनसे पूछ रहा था। ये है इंसानित।' इन दो वाक्यों ने उन्हें काफी ठेस पहुंचाई, जिन्हें वो कभी भूल नहीं सकीं।

PunjabKesari

इसके अलावा भी जिग्ना ने कई बातें शेयर की। पूरी फैमिली जिग्ना को स्पोर्ट करती नजर आईं।

Related News