27 FEBSATURDAY2021 10:12:49 AM
Nari

फॉर्च्यून की मोस्ट पॉवरफुल बिजनेस वुमेन में ईशा अंबानी ने मारी बाजी, हासिल किया 16वां नंबर

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 07 Nov, 2020 12:08 PM
फॉर्च्यून की मोस्ट पॉवरफुल बिजनेस वुमेन में ईशा अंबानी ने मारी बाजी, हासिल किया 16वां नंबर

अंबानी फेमिली अपने कारोबार के लिए दुनियाभर में जानी जाती है। मुकेश अंबानी बिजनेस लाइन में काफी सक्रिय हैं। वहीं बात अगर उनके बच्चों या पत्नी की करें तो वह भी बिजनेस लाइन में एक अलग पहचान रखते हैं। फॉर्च्यून इंडिया ने हाल ही में बुधवार को भारत की सबसे शक्तिशाली बिजनेस वुमन महिला की सूची जारी की है। इस सूचि के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी देश की सबसे शक्तिशाली बिजनेस वुमन हैं। नीता के अलावा इस लिस्ट में उनकी बेटी ईशा का नाम भी शामिल है। 

PunjabKesari

आपको बता दें ईशा अंबानी अपने भाई आकाश अंबानी के साथ रिलायंस का रिटेल और टेलीकॉम बिजनेस देखती हैं। वह गूगल, फेसबुक जैसी कंपनियों को जियो प्लेटफार्म की हिस्सेदारी बेचने, नेटमेड्स और फ्यूचर रिटेल की हिस्सेदारी खरीदने में भी एक अहम रोल निभाती हैं। सूचि में ईशा अंबानी 16वें पायदान पर हैं। 

PunjabKesari

आपको बता दें ईशा अंबानी ने स्टैनफोर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए किया है और उन्होंने McKinsey में बिजनेस एनालिस्ट के पद पर भी काम किया है। वहीं वह अक्सर फेमिली के साथ बहुत सारे इंवेट्स में देखी जाती हैं। वह कईं चैरिटेबल इंवेट्स में भी भाग लेती हैं। इतना ही नहीं ईशा अंबानी ने भारतीय कला को प्रमोट करने के लिए रिलायंस आर्ट फाउंडेशन की भी नींव रखी है। 

Related News