27 OCTWEDNESDAY2021 11:15:19 AM
Nari

'रिवॉल्वर रानी' की पुलिस विभाग से छुट्टी, नौकरी खोने के बाद अब क्या करेगी Priyanka Mishra?

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 27 Sep, 2021 05:01 PM
'रिवॉल्वर रानी' की पुलिस विभाग से छुट्टी, नौकरी खोने के बाद अब क्या करेगी Priyanka Mishra?

सोशल मीडिया पर हाल ही में एक महिला कॉन्टेबल की वीडियो ने उस वक्त तहलका मचा दिया जब उन्होंने सरकारी रिवॉल्वर के साथ वीडियो पर बनाकर अपलोड कर दिया। इंस्टाग्राम पर उनकी वीडियो वायरल होते ही लोग उन्हें ट्रोल करने लगे। लोगों के कमेंट से परेशान होकर प्रिंयका ने एसएसपी को अपना इस्तीफा भेज दिया और 12 दिन बाद उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया गया।

क्या था मामला?

यूपी, औरैया की रहने वाली प्रियंका मिश्रा ने कानपुर से पढ़ाई पूरी की। इसके बाद वह यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल के लिए चुनी गईं, जहां उनकी पहली पोस्टिंग आगरा में हुई। मगर, उनकी एक गलती नौकरी और वर्दी पर भारी पड़ गई। दरअसल, उन्होंने इंस्टाग्राम पर वर्दी में एक वीडियो अपलोड कर दिया था, जो उनके लिए आफत बन गया। वीडियो वायरल होते ही लोग उन्हें ‘रिवाल्वर रानी’ कहने लगे और उनके फॉलोवर भी 50 हजार से अधिक हो गए हैं।

PunjabKesari

इंटरनेट पर सेंशसन बनी प्रिंयका

बता दें कि वायरल वीडियो में पुलिस की वर्दी प्रियंका ने हाथ में रिवॉल्वर पकड़ी हुई है। इसके साथ ही उन्होंने डॉयलाग बोलते हुए कहा, " हरियाणा और पंजाब तो बेकार ही बदनाम हैं… कभी आओ यूपी रंगबाजी क्या होती है हम तुम्हें बताते हैं। न गुंडई पर गाना बनाते हैं न गाड़ी पर जाट गुर्जर लिखाते हैं, हमारे यहां पांच-पांच साल के लौंडे कट्टा चलाते हैं...।" बस फिर क्या इस वीडियो के बार उन्हें SSP ने लाइन हाजिर किया था और मामले की जांच भी की गई थी।

डिलीट किए सभी वीडियो

वहीं जब मीडिया ने वीडियो के बारे में पूछा तो प्रियंका ने कहा कि उन्हें पता नहीं था कि पुलिस की वर्दी में वीडियो बनाना इतना बड़ा गुनाह है। हालांकि प्रियंका ने यह बात साफ कर दी है कि पुलिस विभाग को उनके कोई भी शिकायत नहीं है। हालांकि वो इस बात को भी स्वीकारती हैं कि वर्दी में वीडियो बनाना गलत है इसलिए उन्होंने सभी वीडियो भी डिलीट कर दिए।

PunjabKesari

VRS भी हुई ना मंजूर

वहीं, प्रियंका ने वीआरएस (VRS) के लिए अप्लाई किया, जोकि मंजूर नहीं किया। उब उन्हें विभाग को प्रशिक्षण (Training) पर खर्च हुए पैसों की भरपाई भी करनी पड़ी। खबरों के मुताबिक, उन्होंने 1.52 लाख रुपए पुलिस विभाग को वापिस दिए हैं।

अब आगे क्या करेंगी प्रिंयका?

अब प्रियंका आगे यूपीएससी की तैयारी करेंगी । मीडिया को इंटरव्यू देते हुए प्रिंयका ने कहा कि मुझे वेब सीरीज का ऑफर नहीं मिला है और ना ही मैं मॉडलिंग के बारे में सोच रही हूं। अब मैं सिविल सर्विस की तैयारी करूंगी। मैं अपना 100% देने की कोशिश करूंगी, आगे क्या होगा मुझे नहीं पता। मैंने मेहनत करके नौकरी ली थी ना कि किसी को घूस देकर। मेरा नाम टॉप लिस्ट में था और अगर मैं फिर से मेहनत करूंगी तो दूसरी जॉब पा लूंगी लेकिन अपने आत्मसम्मान से कभी भी समझौता नहीं करना चाहिए।

PunjabKesari

Related News