29 APRMONDAY2024 9:21:26 PM
Nari

अमेरिका में हो रही है एक के बाद एक भारतीयों की मौत, अब फिर Indian Student ने गंवाई जान

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 06 Apr, 2024 10:53 AM
अमेरिका में हो रही है एक के बाद एक भारतीयों की मौत, अब फिर Indian Student ने गंवाई जान

अमेरिका में भारतीय छात्रों की मौत के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं और अब ओहायो राज्य में एक भारतीय छात्र की मौत हो गयी है। इस घटना के बाद माता- पिता को अपने बच्चों की चिंता सताने लगी है। पिछले 3 महीनों में 10 भारतीय छात्रों में की मौत अमेरिका में हो चुकी है, जो कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है।

PunjabKesari
न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा- ‘‘ओहायो के क्लीवलैंड में भारतीय छात्र उमा सत्य साई की दुर्भाग्यपूर्ण मौत से काफी दुखी हूं।'' उन्होंने कहा- पुलिस मामले की जांच कर रही है और वह भारत में परिवार के साथ संपर्क में है। 

PunjabKesari
 दूतावास ने कहा कि- ‘‘हरसंभव सहायता की जा रही है जिसमें छात्र का शव जल्द से जल्द भारत भेजना भी शामिल है।'' 2024 की शुरुआत से लेकर अब तक पिछले 3 महीनों में भारतीय या भारतीय मूल के यह 10वें छात्र की मौत  है। इस घटना से पहले अमेरिका के जॉर्जिया में 25 साल के विवेक सैनी की एक ड्रग एडिक्ट ने हत्या कर दी थी गई थी।

PunjabKesari

20 मार्च को अमेरिका में ही  अब्दुल मोहम्मद ओहायो नाम के भारतीय छात्र को अगवा कर लिया गया। किडनैपर्स ने हैदराबाद में रह रहे उसके पिता से करीब एक लाख रुपए की फिरैती मांगी थी। छात्र अब भी लापता है। उसकी मौत की आशंका जताई जा रही है। वहीं इससे पहले 15 फरवरी को अमेरिकी के अलबामा में एक ग्राहक ने भारतीय मूल के होटल मालिक की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

PunjabKesari
 4 फरवरी को इंडियाना राज्य में एक पार्क में समीर कामथ नाम के भारतीय-अमेरिकी छात्र का शव मिला था। इसके अलावा अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहने वाले भारतीय मूल के एक परिवार के 4 सदस्यों की उनके घर में लाशें मिली थी।

Related News