02 MAYTHURSDAY2024 7:39:28 AM
Nari

घर में कैद है पक्षी तो जान लें इसके परिणाम,  कहीं भारी न पड़ जाए शौक

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 18 Nov, 2022 05:10 PM
घर में कैद है पक्षी तो जान लें इसके परिणाम,  कहीं भारी न पड़ जाए शौक

दैनिक दिनचर्या में हम कुछ ऐसी चीजें कर देते हैं जो वास्तु के हिसाब से ठीक नहीं होती है। इस बात का एहसास हमें तब होता है जब बहुत देर हो चुकी होती है। इसलिए तरक्की पाने और  घर की दरिद्रता दूर करने के लिए जरूरी है कि हम वास्तु के नियमों का पालन करें।  वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में पक्षियों को  पालना नहीं चाहिए क्योंकि यह नकारात्मक ऊर्जा को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं। हालांकि तोते की फोटो घर पर लगानी बेहद फायदेमंद रहती है। आइए जानते है पक्षियों से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स

PunjabKesari
खुला रखें पिंजरे का दरवाजा

यदि आप पक्षियों  को घर में रखना चाहते हैं तो पिंजरे का दरवाजा बंद न रखें, बल्कि पक्षी को इतना प्रेम से रखें कि खुला पक्षी भी आपका घर कभी छोड़कर न जाए। पिंजरे में पक्षियों को बंद रखने से परिवार के सदस्यों की सेहत पर तो बुरा असर पड़ता ही है साथ ही घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है।

PunjabKesari

पक्षियों की करें सेवा

वास्तु शास्त्र के अनुसार पक्षियों की सेवा करना बहुत बड़ा पुण्य का काम है। कहा जाता है कि पक्षी समृद्धि और सफलता के सूचक होते हैं और अगर इन्हें घर में पिंजरे में बंद कर दिया जाता है तो ये घर में स्थिरता, आर्थिक हानि का कारण बन सकते हैं। पिंजरे का इस्तेमाल पक्षियों को सुलाने के वक्त ही करें तो बेहतर रहता है।

PunjabKesari
पिंजरों को कैद करना माना जाता है पाप

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर पर पक्षियों को कैद कराना कई समस्याओं का कारण बनता है। एक तरफ जहां शास्त्रों में इन छोटे और प्यारे पक्षियों की सेवा की बात की गई है, वहीं उन्हें पिंजरे में रखना किसी पाप से कम नहीं होता है।

PunjabKesari
 बुधवार को ताेते को करें मुक्त

तोता बुध ग्रह का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में अगर आपने घर पर तोता पाला है तो उसे बुधवार के दिन मुक्त कर देना चाहिए, जिससे उसे दोबारा न पकड़ा जा सके।

PunjabKesari
पक्षियों की तस्वीर लगाना शुभ

अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन में हमेशा खुशियां और सफलता बनी रहे तो अपने घर में पक्षियों की तस्वीर लगाएं। पक्षियों की तस्वीरें घर में पॉजिटिव रिजल्टस लेकर आती हैं। पक्षी या फिर इनकी तस्वीर घर में रखने से सफलता के बहुत सारे योग बनने शुरू हो जाते हैं।
 

Related News