10 AUGWEDNESDAY2022 7:45:24 AM
Nari

'मुझे ऐश्वर्या मिली, मैं बहुत लकी हूं', पत्नी की तारीफ करते नहीं थक रहे अभिषेक

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 08 Apr, 2022 12:37 PM
'मुझे ऐश्वर्या मिली, मैं बहुत लकी हूं', पत्नी की तारीफ करते नहीं थक रहे अभिषेक

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय और एक्टर अभिषेक बच्चन बॉलीवुड के स्ट्रांग कपल्स में से एक हैं। इस बात में भी कोई शक नहीं कि उनका रिश्ता प्यार, भरोसे और सम्मान पर टिका है। वैसे तो बहुत कम पति अपनी कामयाबी का श्रेय अपनी पत्नी को देते हैं लेकिन अभिषेक ऐश्वर्या की तारीफ करते नहीं थक रहे। हाल में उन्होंने अपनी लाइफ की कई बातें शेयर की, जिससे हर पति को इंस्पिरेशन लेनी चाहिए।

​पत्नी की तारीफ में अभिषेक ने कहे ये शब्द

अभिषेक और ऐश्वर्या ने 2007 में शादी के बंधन में बंध गए और इस महीने के अंत में अपनी 15 वीं शादी की सालगिरह मनाएंगे। हाल ही में अभिषेक बच्चन ने स्वीकार किया कि वह ऐश्वर्या राय बच्चन जैसा साथी पाने के लिए 'बहुत, बहुत भाग्यशाली' हैं। मीडिया से बात करते हुए अभिषेक ने कहा कि ऐश्वर्या हमेशा मुश्किल समय में उनके साथ खड़ी रही हैं और अपनी समस्याओं को गरिमा और अनुग्रह के साथ संभाला है। मुझे लगता है कि यह उचित समय है कि हम यह स्वीकार करें कि महिलाएं पुरुषों की तुलना में श्रेष्ठ हैं और आप जानते हैं कि वे चीजों को परिप्रेक्ष्य में रखते हैं। मेरी पत्नी उस पर असाधारण है।"

PunjabKesari

करियर में मिले सपोर्ट की जमकर की प्रशंसा

आगे उन्होंने कहा, "मेरी पत्नी हमेशा मेरे लिए एक अद्भुत इमोशनल सपोर्ट रही हैं। मैं बहुत भाग्यशाली रहा हूं, मेरा पूरा परिवार रहा है। ऐश्वर्या जैसी लाइफ पार्टनर होने की सबसे अच्छी बात यह है कि वह बिजनेस से जुड़ी हैं। वह इसे मुझसे थोड़ा अधिक समय से कर रही है। तो वह दुनिया को ज्यादा जानती है। वह यह सब झेल चुकी है इसलिए जब आप घर आते हैं तो यह अच्छा होता है और अगर आपका दिन चुनौतीपूर्ण रहा है, तो आप जानते हैं कि कोई है जो इसे रिलैक्स बना सकता है।"

PunjabKesari

​अंडरस्टैंडिंग से मजबूत बनता है रिश्ता

उन्होंने कहा कि उनके बीच एक दोस्ती वाला रिश्ता है जहां वे जानते हैं कि कब दूसरे को सपोर्ट चाहिए और कब चीजों को सुलझाने के लिए उन्हें अकेला छोड़ दिया जाना चाहिए। अभिषेक ने आगे कहा, "वह ऐसी शख्सियत रही हैं, जिन पर मैंने हमेशा गौर किया है। उन्होंने अपने जीवन के कुछ सबसे कठिन समय को गरिमा और अनुग्रह के साथ संभालते हुए कामयाबी हासिल की है। मैं वास्तव में उसके बारे में प्रशंसा करता हूं। एक्टर भावुक लोग होते हैं, हम बहुत, अति संवेदनशील होते हैं और कई बार ऐसा भी होता है जब हम सिर्फ कोड़े मारना चाहते हैं और हम एक तरह से विस्फोट कर देते हैं। आप इतना ही ले सकते हैं। मैंने उसे कभी ऐसा करते नहीं देखा।"

PunjabKesari

हर किसी को यह समझना होगा कि पार्टनर से आपका रिश्ता तभी बेहतर बन सकता है, जब आप उनके विचारों का भी सम्मान करना सीखते हैं। एक मजबूत रिश्ते में सिर्फ प्यार नहीं, बढ़िया कम्पैटिबिलिटी, इमोशनल सपोर्ट होना भी जरूरी है।

Related News