28 JUNTUESDAY2022 12:10:10 PM
Nari

फेशियल से 25 गुणा ज्यादा निखार वो भी बिना पैसे खर्च किए, गारंटी से!

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 20 Nov, 2021 11:46 AM
फेशियल से 25 गुणा ज्यादा निखार वो भी बिना पैसे खर्च किए, गारंटी से!

जरूरी नहीं कि कील-मुंहासे, दाग-धब्बें या त्वचा से संबंधित कोई परेशानी होने पर भी फेशियल करवाया जाए। महिलाएं क्लीन, ग्लोइंग व स्वस्थ त्वचा के लिए हम महीने में एक बार फेशियल जरूर करवाती हैं। वहीं, फेशियल हॉर्मोनल बदलाव, तनाव, प्रदूषण से भी त्वचा को बचाने का बढ़िया तरीका है। मगर, हर महीने अच्छा फेशियल करवाने के लिए काफी पैसे और समय खर्च पड़ना है लेकिन परेशान ना हो लेडीज...

अब स्पा में समय और पैसा खर्च करना भूल जाइए क्योंकि यहां हम आपको एक ऐसा होममेड फेशियल बताएंगे जो आपको खूबसूरत चेहरा और नेचुरल ग्लो देगा। चलिए आपको बताते हैं घर पर एक डी-स्ट्रेसिंग और डिटॉक्सिफाइंग फेशियल...

स्टेप 1ः

सबसे पहले घर के गाढ़े दही से चेहरे की क्लीजिंग करें। इसके लिए दही से 2-3 मिनट चेहरे की सर्कुलेशन मोशन में मसाज करएं। अब कॉटन के कपड़े को पानी में भिगोकर चेहरा धो ले।

PunjabKesari

स्टेप 2ः

1/2 चम्मच दरदरी पीसी चीनी और 1/2 चम्मच दही को मिलाएं। इससे चेहरे पर कम से कम 5ृ-7 मिनट चेहरे की स्क्रबिंग करें। इससे डेड स्किन निकल जाएगी और स्किन व ग्लोइंग होगी।

स्टेप 3ः

एक बाउल में 1 चम्मच दही, कुछ बूदें बादाम तेल, 1 चम्मच मेथी पाउडर, थोड़ा-सा गुलाबजल को अच्छी तरह मिलाएं। इसे कम से कम 15-20 मिनट तक चेहरे, गर्दन व हाथों-पैरों पर लगाएं। फिर इसे ताजे पानी से मसाज करते हुए धो लें।

PunjabKesari

स्टेप 4ः

अब गुलाबजल व एलोवेरा जेल को मिक्स करते हुए चेहरे पर थपथपाते हुए लगाए। इससे फेशियल के बाद स्किन ड्राई नहीं होगी और रैडनेस, पिंपल्स भी नहीं निकलेंगे।

कितनी बार करें फेशियल?

आप इसे फेशियल को हफ्ते में एक बार या 10 दिन में एक बार कर सकते हैं। इससे ना सिर्फ स्किन ग्लो करेगा बल्कि स्किन टाइट व सॉफ्ट भी होगी।

दही से रोज मसाज करना फायदेमंद

त्वचा को साफ करने और छिद्रों को कसने के लिए चेहरे पर थोड़ा-सा सादा दही लगाएं। इसे लगभग 20 मिनट तक लगा रहने दें। नियमित ऐसा करने से आपको फेशियल की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

PunjabKesari

इस फेशियल की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें यूज किए जाने वाली चीजें नेचुरल हैं, जिससे त्वचा पर कोई साइड-इफेक्ट नहीं होगा।

Related News