27 APRSATURDAY2024 12:06:58 AM
Nari

मां सीता के रोल के लिए कैसे हुई थी दीपिका की सेलेक्शन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 29 Apr, 2020 05:55 PM
मां सीता के रोल के लिए कैसे हुई थी दीपिका की सेलेक्शन

कोरोनावायरस के चलते टीवी पर रामायण ने एक बार फिर वापसी की और लोग इस शो को इतना प्यार करते हैं कि वह इन कलाकारों को भगवान के रूप के सामान ही मानते हैं। रामायण में सीता मां का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया भी अपने रोल के लिए काफ़ी पसंद की गई।  

PunjabKesari
मुंबई में जन्मी दीपिका का रुझान एक्टिंग की तरफ था वह स्कूल में भी हमेशा छोटे-मोटे नाटकों में भाग ले लिया करती थीं। एक इंटरव्यू में दीपिका ने खुद बताया कि उनके पापा का ट्रांसफर कोलकाता में हुआ तो वह एक पार्टी में गई जहां उन्हें बंगाली फिल्मों के जाने माने अभिनेता उत्तम कुमार ने देखा, तभी उन्होंने अपनी फिल्म में उन्हें चाइल्ड आर्टिस्ट के रोल में लेने की बात कही। हालांकि उस समय उनके मम्मी पापा ने इसकी इजाजत नहीं दी। 

 14 साल की उम्र में दीपिका ने कमर्शियल विज्ञापनों में काम करना शुरू कर दिया था। दीपिका ने लोगों के दिलों दिमाग पर यहीं से छाप छोड़ना शुरू कर दिया था। उनके पिता को उनका फिल्मों में काम करना बिल्कुल पसंद नहीं था लेकिन दीपिका की मां शुरुआत से ही हमेशा उनका सहयोग किया करती थीं।

PunjabKesari

तो चलिए बताते है कि दीपिका को सीता मां का रोल कैसे मिला 

दीपिका विक्रम बेताल का हिस्सा रह चुकी थीं और इस शो की शूटिंग भी रामानंद सागर के बंगले पर ही हुआ करती थी। सीता के लिए दीपिका के 4-5 बार स्क्रीन टेस्ट हुए और वो भी 25 कलाकारों ने उनके स्क्रीन टेस्ट लिए। उन्होंने बताया कि सीता के रोल के लिए डिमांड थी कि सीता ऐसी होनी चाहिए कि जब वो स्क्रीन पर आए तो बताना ना पड़े बल्कि पब्लिक बताए कि ये सीता है। 

4-5 स्क्रीनिंग के बाद वह थक गई और आखिरकार उन्होंने कहा कि लेना है तो लो वरना कोई बात नहीं, तो फिर आखिरी स्क्रीन टेस्ट में उन्होंने कहा कि ठीक है, ये हमारी सीता होगी। 

PunjabKesari

वहीं आज रामायण की सीता बहुत बदल गई है, वह फिल्म बाला में भी नजर आ चुकी है। हालाकि इससे पहले भी उन्हें कई ऑफर आए लेकिन दीपिका ने उन्हे ठुकरा दिया ,  जिसका कारण यह था कि उन्हें जो भी ऑफर मिले थे वह सब में उन्हें मार्डन करेक्टर ही दिया जा रहा था लेकिन दीपिका ने वो रोल नही निभाए क्योंकि अब लोगों के मन में उनकी सीता माता वाली छवि बन चुकी थी जिसे वो ख़राब नही करना चाहती थी! इस लिए उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना लीं  और परिवार बसा के उसमें बिजी हो गई।

सीता माँ यानी दीपिका को लोग आज भी उतना ही स्नेह देते है जितना पहले...!


 

Related News