24 APRWEDNESDAY2024 5:30:09 AM
Nari

New Year पार्टी पर जाने से पहले लगाएं ये फेसपैक, चेहरे पर आएगा Instant Glow

  • Edited By neetu,
  • Updated: 29 Dec, 2021 10:23 AM
New Year पार्टी पर जाने से पहले लगाएं ये फेसपैक, चेहरे पर आएगा Instant Glow

हर कोई नए साल की तैयारी बड़े जोरों-शोरों से करता है। वहीं कई लोग पार्टी या कहीं बाहर घूमने का भी प्लान करते हैं। ऐसे में अगर आप न्यू ईयर पार्टी परजाने वाली हैं तो चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाने के लिए होममेड फेसपैक लगा सकती है। इससे आपको कम समय में भी चेहरे पर ग्लो मिलेगा। इसके साथ ही आपका पार्लर का खर्चा भी बचेगा। चलिए जानते हैं कुछ होममेड फेसपैक बनाने व लगाने का तरीका...

दही और टमाटर फेसपैक

अगर आप न्यू ईयर पार्टी के लिए चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो पाना चाहते हैं तो दही और टमाटर फेसपैक लगा सकती हैं। एंटी-ऑक्सीडेंट व एंटी-एजिंग गुणों से भरपूर टमाटर स्किन पर ग्लो लाने में मदद करता है। दही में मौजूद लैक्टिक एसिड डेड स्किन को साफ करके त्वचा को साफ, मुलायम, जवां बनाएं रखने का काम करता है। इस फेसपैक को लगाने से रूखी व बेजान स्किन गहराई से पोषित होकर लंबे समय तक नमी बरकरार रहती है। इसके साथ ही चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो आता है। इसके लिए एक कटोरी में 1 चम्मच टमाटर पेस्ट और 2 चम्मच दही मिलाकर चेहरे व गर्दन पर लगाएं। 15 मिनट तक इसे लगा रहने दें। बाद में चेहरे को धो लें।

PunjabKesari

pc: Hindustan

दालचीनी, शहद और नींबू फेसपैक

शहद स्किन पर ब्लीचिंग की तरह काम करता है। नींबू त्वचा पर जमा एक्स्ट्रा ऑयल साफ करके उसे पोषित करने में मदद करता है। इसके अलावा दालचीनी डेड स्किन सेल्स को साफ करके चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो दिलाने में मदद करता है। इसके लिए एक कटोरी में 1/2 चम्मच दालचीनी पाउडर, 1-1 चम्मच शहद और नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बनाएं। तैयार पेस्ट को सूखने तक चेहरे व गर्दन पर लगाएं। बाद में पानी से चेहरा धोकर सुखाएं और चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगा लें।

कॉफी और शहद फेसपैक

कॉफी सेहत ही नहीं स्किन के लिए भी बेहद फायदेमंद मानी गई है। यह स्किन को गहराई से पोषित करके साफ करने में मदद करता है। इससे डेड स्किन सेल्स साफ होकर दाग, धब्बे, झुर्रियां, काले घेरे, पिंपल्स आदि दूर होने में मदद मिलती है। इसके अलावा टैनिंग दूर करने में भी कॉफी फेसपैक बेस्ट माना गया है। इसके लिए एक कटोरी में 1-1 चम्मच कॉफी और कोको पाउडर मिलाएं। अब इसमें 2-2 बूंदें शहद और नींबू का रस मिलाएं। फिर जरूरत अनुसार दूध मिलाकर स्मूद पेस्ट बनाकर मसाज करते हुए चेहरे पर लगाएं। 10 मिनट तक इसे लगा रहने दें। बाद में पानी से चेहरा धोकर साफ कर लें। आपको पहली बार में ही फर्क नजर आएगा।

दूध और ओटमील फेसपैक

चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो के लिए दूध और ओटमील फेसपैक कारगर साबित होता है। यह डेड स्किन सेल्स को साफ करके रूखी व बेजान त्वचा को पोषित करता है। इससे त्वचा में नमी बरकरार रहने के साथ ग्लो आने में मदद मिलती है। इसके लिए एक बाउल में 1/4 कप दूध, 2 चम्मच ओटमील पाउडर, 2 चम्मच टमाटर का रस मिलाएं। तैयार पेस्ट को चेहरे व गर्दन पर 15 मिनट तक लगाएं। बाद में चेहरा धोकर साफ कर लें।

PunjabKesari

pc: Navbharat Times

नोट- अगर आपको इनमें किसी चीज से एलर्जी या लगाने पर स्किन में जलन, खुजली आदि हो तो इसे तुरंत उतार दें। इसके साथ ही इनमें से कोई भी घरेलू फेसपैक लगाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

 

Related News