29 APRMONDAY2024 3:11:07 AM
Nari

नए घर में होने वाले हैं शिफ्ट तो इन तरीकों से Decorate करें अपना आशियाना

  • Edited By palak,
  • Updated: 12 Sep, 2022 03:23 PM
नए घर में होने वाले हैं शिफ्ट तो इन तरीकों से Decorate करें अपना आशियाना

घर छोटा हो या बड़ा लेकिन उसकी साज-सजावट कैसे करनी है, इससे घर की सुंदरता पर चार-चांद लग जाते हैं। खासकर यदि घर नया हो तो हर किसी की नजर साज-सजावट और घर में रखे हुए सामान पर ही पड़ती है। ऐसे में अगर आप भी नए घर में शिफ्ट होने वाले हैं तो पहले से ही इसका ब्लूप्रिंट तैयार कर लें। आज आपको ऐसे कुछ आइडियाज बताते हैं जिनसे आप घर की सजावट कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में...

डिजाइनिंग स्पॉट्स देखें

घर सजाने के लिए सबसे पहले आप यह देखें कि आप घर को कहां-कहां से सजाना चाहते हैं। इसके लिए आप पहले से ही एक ब्लू प्रिंट तैयार कर लें। इसके बाद अपने ब्लूप्रिंट के मुताबिक घर को सजाएं। इससे आपके घर का हर कोना सुंदर दिखेगा। 

PunjabKesari

पेंट से दे डिफ्रेंट लुक 

अगर आपको नए घर का पेंट अच्छा नहीं लग रहा तो उसे भी शिफ्ट होने से पहले ही बदल लें। फर्नीचर लगाने से पहले ही पेंट करने से आपके घर का काम भी कम हो जाएगा। नए घर में किया हुआ पेंट भी घर को एक डिफ्रेंट लुक देगा। इससे आपके घर की सुंदरता और भी ज्यादा बढ़ जाएगी। 

PunjabKesari

 लाइट वेट फर्नीचर के साथ

आप घर में लाइट और हल्का फर्नीचर ही रखें। पोर्टेबल और स्लीक मॉडल का फर्नीचर घर को खराब भी कर सकता है। आपको कई तरह का लाइट वेठ फर्नीचर मिल जाएगा। जिससे आप अपना ड्राइंग रुम सजा सकते हैं। इसकते अलावा ड्राइंग रुम के साइज के अनुसार भी आप घर फर्नीचर लगा सकते हैं।

PunjabKesari

पेंटिग्स, वॉल-आर्ट के साथ करें डेकोरेट 

कमरे को और भी अच्छा लुक देने के लिए आप पेंटिंग्स, वॉल-आर्ट, प्लांट्स और अलग-अलग फोटोज के साथ भी घर सजा सकते हैं। यूनिक पेंटिंग्स आपके घर की दीवार को एक अलग लुक देंगी। पेंटिग्स के रुप में आप इन्हें घर में सजा सकते हैं। 

PunjabKesari

कैंडल्स के साथ दें घर को रोशनी 

नए घर को रोशनी से भरने के लिए आप कैंडल का प्रयोग भी कर सकते हैं। यह सस्ता और अच्छा विकल्प आपके लिए हो सकता है। त्रिकोन टेबल पर अलग-अलग तरह की मोमबत्ती रखकर आप घर को सुंदर लुक दे सकते हैं। 

PunjabKesari

Related News