06 JULSATURDAY2024 10:46:23 PM
Nari

Reel नहीं Real में हिना ने रुला दिया सबको....कैंसर से पीड़ित एक्ट्रेस ने खुद काटे अपने बाल

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 04 Jul, 2024 12:49 PM
Reel नहीं Real में हिना ने रुला दिया सबको....कैंसर से पीड़ित एक्ट्रेस ने खुद काटे अपने बाल

लोकप्रिय टीवी अदाकारा हिना खान इस समय कई लोगों के लिए प्रेरणा बन चुकी है।  स्तन कैंसर से पीड़ित हिना की हिम्मत को देख आपका भी उन्हें सलाम करने को दिल चाहेगा। इतने बड़े दर्द से गुजरने के बावजूद वह टूटी नहीं बल्कि उनका हौंसला और मजबूत हुआ है, इस तरह का जज्बा हर किसी में नहीं होता है। हाल ही में एक्ट्रेस ने ऐसा वीडियो शेयर किया है जिसे देख पत्थर का भी दिल पिघल जाए।


 हिना खान ने इस बीमारी से जूझ रहे लोगों के प्रति अपना समर्थन जताते हुए कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि कैंसर के खिलाफ उनकी लड़ाई का सफर लोगों को इस जानलेवा बीमारी से लड़ने के लिए प्रेरित करेगा। अब उन्होंने पहली कीमोथेरेपी के बाद इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह खुद अपने बालों को काट रही है। बेटी का यह हाल देख उनकी मां बुरी तरह से टूट गई है।

PunjabKesari
वीडियो में देख सकते हैं कि हिना खान अपने कमरे में मिरर के सामने बैठी है और अपनी मां को समझा रही है कि वह ना रोए। वह कहती है मां आपकी तबीयत खराब हो जाएगी, प्लीज मत रो। इसके बाद आता है वो मुश्किल पल जब हिना खुद अपने बालों को काटती है। उनके चेहरे पर उदासी साफ नजर आ रही है, पर वह अपनी मुस्कान के पीछे इसे छिपा रही है। 


इसके बाद हिना खान की हेल्प के लिए खड़ा लड़का उनके बाल काटकर उन्हें नया लुक देता है। वह अपने इस लुक को देख काफी खुश लगी, ऐसे में उनकी मां आकर अपनी बेटी को खूब प्यार करती है। एक्ट्रेस ने अपने कैप्शन में लिखा- आप मेरी मां की कश्मीरी में रोने की आवाज सुन सकते हैं। बैकग्राउंड में वह खुद को ये सब देखने के लिए तैयार कर रही हैं, जिसकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की थी। हम सभी के पास इस हार्ट ब्रेकिंग मोमेंट को संभालने की एक जैसी शक्ति नहीं होगी।'

PunjabKesari
वह आगे लिखती हैं-  'वहां मौजूद सभी खूबसूरत लोगों के लिए, खासकर महिलाएं जो मेरे साथ इस तरह की लड़ाई लड़ रही हैं, मुझे पता है कि यह कठिन है। मैं जानती हूं कि हम लोगों के लिए बाल वो ताज हैं, जिसे हम कभी नहीं उतारते हैं।  इस तरह की कठिन लड़ाई में कभी कठोर फैसले भी लेने होते हैं। मैंने इस लड़ाई को जीतने का सोचा है। मैंने इस लड़ाई को जीतने के लिए खुद को हर संभव मौका देने का फैसला किया है। मैं अपने खूबसूरत बालों को झड़ने से पहले ही काट देना चाहती हूं। मैं इस मेंटल ब्रेकडाउन को कई हफ्तों तक सहन नहीं करना चाहती थी। इसलिए, मैंने अपना ताज छोड़ना चुना क्योंकि मुझे एहसास हुआ कि मेरा असली ताज मेरा साहस, मेरी ताकत और मेरे लिए मेरा प्यार है।' 

PunjabKesari
हिना खान ने बताया कि वह अपनी इस जर्नी को रिकॉर्ड कर रही है और अगर ये किसी के काम आती है तो अच्छा होगा। आखिर में हिना खान ने खुद के लिए दुआ करने के लिए भी कहा। इस वीडियो को देखने के बाद फैंस भावुक हो गए हैं साथ ही उनकी हिम्मत की दाद दे रहे हैं। हमें आशा है कि हिना इस लड़ाई में जरूर जीत हासिल करेगी।


 

Related News