30 SEPWEDNESDAY2020 11:30:12 AM
Nari

स्किन केयर के लिए हिना करती हैं यह 1 काम, लड़कियां जरूर करें ट्राई

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 15 Sep, 2020 12:55 PM
स्किन केयर के लिए हिना करती हैं यह 1 काम, लड़कियां जरूर करें ट्राई

प्रदूषण, धूल-मिट्टी, गलत स्किन केयर रूटीन के कारण लड़कियां कई स्किन प्रॉब्लम्स से जूझती हैं। इसके कारण पिंपल्स, समय से पहले झुर्रियां, स्किन ब्रेकआउट होना आम है। ऐसे में आप हिना खान के बताई ट्रिक से सभी ब्यूटी प्रॉब्लम्स का हल कर सकती हैं। दरअसल, टीवी एक्ट्रेस हिना खान ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वो एलोवेरा आइस क्यूब के बारे में बताती आ रही थी। उनका कहना है कि आप एलोवेरा प्लांट से लेकर जूस तक का इस्तेमाल अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए कर सकते हैं।

चलिए आपको बताते हैं कि कैसे एलोवेरा आईस क्यूब्स आपको स्किन प्रॉब्लम्स से बचाने में मदद कर सकती हैं।

क्यों फायदेमंद है एलोवेरा जेल क्यूब्स?

वीडियो में हिना ने बताया कि वो एक्सरसाइज करने से पहले एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाती हैं। दरअसल, वर्कआउट करते समय चेहरे को बंद पोर्स खुल जाते हैं, जिससे एलोवेरा जेल के पोषक तत्व स्किन में अब्जॉर्ब हो जाते हैं। इसके लिए वह एलोवेरा क्यूब्स बना लेती हैं।

PunjabKesari

कैसे बनाएं क्यूब्स

इसके लिए सबसे पहले एलोवेरा को काट लें और फिर उसे अच्छी तरह धोएं। अब चाकू से इसके कांटे व उपर की सख्त परत अलग करके इसे क्यूब्स में काट लें। एक प्लेट या बाउल में फॉयल पेपर लगाकर इसमें एलोवेरा रखें और उसे फ्रिजर में सेट होने के लिए रख दें। फॉयल पेपर से एलोवेरा जेल बर्तन व एक-दूसरे से चिपकेगी नहीं।

कैसे करें इस्तेमाल?

चेहरे को गुलाबजल या क्लींजर से साफ कर लें। इसके बाद एलोवेरा आईस क्यूब को चेहरे पर अच्छी तरह रब करें। 5-10 मिनट चेहरे पर रब करने के बाद ताजे पानी से साफ कर लें। आप एलोवेरा क्यूब्स को सीधा इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे स्किन को कोई नुकसान नहीं होगा। आप दिन में 2-3 बार ऐसा कर सकती हैं।

PunjabKesari

चलिए अब आपको बताते हैं एलोवेरा आईस क्यूब लगाने के फायदे...

. यह ओपन पोर्स को साफ करने के साथ त्वचा को टाइट भी बनाता है।
. आईस क्यूब में कुछ बूंद एसेंशियल ऑयल मिलाकर रब करने से चेहरे की चमक बढ़ती है। साथ ही इसके एंटी-इंफ्लामेंटरी गुण मुहांसे, एक्ने से भी छुटकारा दिलाते हैं।
. यह पोर्स में जमी गंदगी व ऑयल को बाहर निकालेगा, जिससे पोर्स बड़े व भद्दे नहीं होंगे।
. इससे पिंपल्स के अलावा झाइयां, झुर्रियां जैसी समस्या भी दूर होती हैं।
. एलोवेरा आईस क्यूब फाइन लाइन्स के लिए भी बेस्ट नुस्खा है।

PunjabKesari

Related News