03 JULSUNDAY2022 4:13:14 AM
Nari

हिजाब विवाद पर बोलीं Hema Malini- "स्कूल शिक्षा के लिए हैं धार्मिक मामलों के लिए नहीं..."

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 10 Feb, 2022 11:20 AM
हिजाब विवाद पर बोलीं Hema Malini-

कर्नाटक में हिजाब को लेकर चल रहे विवाद को लेकर कई नेता व सेलेब्स अपनी अपनी राय रख रहे हैं। वहीं, बॉलीवुड एक्ट्रेस और भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस मामले पर बात करते हुए उन्होंने बुधवार को कहा कि हर स्कूल में एक वर्दी होती है जिसका सम्मान किया जाना चाहिए।

हेमा मालिनी ने दी प्रतिक्रिया

हेमा मालिनी ने कहा, "स्कूल शिक्षा के लिए हैं और वहां धार्मिक मामलों को नहीं लिया जाना चाहिए। हर स्कूल में एक यूनिफॉर्म होती है जिसका सम्मान किया जाना चाहिए। आप स्कूल के बाहर जो चाहें पहन सकते हैं"। उन्होंने यह भी कहा कि वर्दी और हिजाब पहनने के संबंध में अंतरिम आदेश पर भी निर्णय मुख्य न्यायाधीश द्वारा लिया जाएगा।

PunjabKesari

वहीं, केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "किसी भी संस्थान के ड्रेस कोड, अनुशासन और गरिमा बनाए रखने संबंधी निर्णय को सांप्रदायिक रंग देना भारत की समावेशी संस्कृति के खिलाफ साजिश है। देश के सभी संस्थानों-सुविधाओं पर अल्पसंख्यक समाज का बराबरी का अधिकार है।"

PunjabKesari

गौरतलब है कि स्कूल-कॉलेज में हिजाब पहनने का विवाद अब राजनीतिक रूप ले चुका है। इस मामले पर आज फिर कर्नाटक हाईकोर्ट में सुनावाई की गई। दलीलें सुनने के बाद जस्टिस कृष्णा दीक्षित की एकल पीठ ने इस मामले को बड़ी बेंच के पास भेज दिया है, जो आगे इस मामले पर सुनवाई करेगी। इसी बीच, सीएम बसवराज बोम्मई ने सबसे शांति बनाए रखने की अपील की है।
 

Related News