01 JULMONDAY2024 1:24:15 PM
Nari

एयरहोस्टेस बनना चाहती थी Hina Khan, अधूरा रह गया सपना, जानिए Tv Actress के कुछ किस्से

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 29 Jun, 2024 07:52 PM
एयरहोस्टेस बनना चाहती थी Hina Khan, अधूरा रह गया सपना, जानिए Tv Actress के कुछ किस्से

नारी डेस्क : बी-टाउन की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस हिना खान इस समय ब्रेस्ट कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रही हैं। हर कोई उन्हें हिम्मत दे रहा है कि वह मजबूत रहें और इस बीमारी को हरा कर वापिसी करें। हिना खान बी-टाउन की दमदार एक्ट्रेस मानी जाती हैं। वह टीवी की वो एक्ट्रेस भी रही हैं जिन्होंने कांस में एंट्री कर खूब वाहा-वाही बटौरीं हालांकि हिना खान कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी। वह तो एयरहोस्टेस बनना चाहती थी लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। एक टीवी शो ने उन्हें रातों-रात नेम और फेम दिया जिसने उनकी जिंदगी पूरी की पूरी बदल कर रख दीं। चलिए, आपको हिना खान के सफर के बारे में ही बताते हैं।

जम्मू-कश्मीर में जन्मी हिना खान एक कश्मीरी मुस्लिम परिवार से हैं। हिना ने साल 2009 में सीसीए स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, गुड़गांव से एमबीए किया था तब तक हिना एक्ट्रेस बनने का ख्वाब नहीं देखती थी वह एयर होस्टेस बनना चाहती थीं लेकिन जॉइनिंग के समय उन्हें मलेरिया हो गया था और वे ट्रेनिंग के लिए नहीं जा पाईं। उनका यह सपना अधूरा ही रह गया।

PunjabKesari
बहुत कम लोगों को ये जानकारी होगी कि वह 2008 में 'इंडियन आइडल' के लिए ऑडिशन के लिए भी गई थी लेकिन टॉप-30 में पहुंची लेकिन बाद में वह आगे शो में नहीं बढ़ पाई हालांकि कॉलेज के दौरान ही उन्होंने 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के लिए ऑडिशन दिया और उन्हें सीरियल में अक्षरा का लीड किरदार भी मिल गया। इस एक शो ने ही हिना खान की किस्मत बदल दी और वे घर-घर में अक्षरा के नाम से भी फेमस हो गई।

PunjabKesari
हिना खान ने 8 साल तक ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से टीवी पर राज किया लेकिन इसके बाद एक्ट्रेस ने इस शो को अलविदा कह दिया। उसके बाद वह विवादित शो बिग बॉस में भी नजर आई और वहां भी हिना खान को लाइमलाइट मिली हालांकि वह विनर तो नहीं बनी लेकिन यहां भी उन्हें फेम जरूर मिला। इस शो को करने के बाद वह खतरों के खिलाड़ी में नजर आई और यहां भी उन्हें फैंस का प्यार ही मिला।

PunjabKesari

बिग बॉस में जब वह सिद्धार्थ शुक्ला से मिली तब उन्होंने अपनी लाइफ का एक किस्सा बताया और कहा कि वह एक बार 7 साल की उम्र में घर से भाग गई थीं। घटना को याद करते हुए उन्होंने बताया, 'मैंने गैस चालू की, पार्क से कुछ पत्ते तोड़े, उन्हें प्लास्टिक की टोकरी में डाला और गैस पर रख दिया जब बर्तन पिघलने लगा तो मैं डर के मारे भाग गई।'


PunjabKesari
टीवी सक्सेस के बाद हिना ने कई म्यूजिक एल्बम्स, बॉलीवुड और पंजाबी फिल्म भी की। टीवी की दुनिया की वह हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस में शामिल रही हैं। रिपोर्ट की मानें तो वह एक एपिसोड के लिए 2 लाख रु. फीस लेती हैं और वह इंडिया की अमीर एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिनकी कुल संपत्ति 52 करोड़ के आस-पास बताई जाती है।

फिलहाल इस समय हिना खान स्टेज थ्री कैंसर का इलाज करवा रही हैं। बी-टाउन स्टार्स और उनके चाहने वाले हीना खान के जल्दी ठीक होने की दुआएं कर रहे हैं। 

 

Related News