04 MAYSATURDAY2024 5:19:46 PM
Nari

'मैं खुद को दोषी मानता हूं, वह मुझसे...' जब प्रियंका से अलग होकर छलका था हरमन बावेजा का दर्द

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 25 Mar, 2021 11:18 AM
'मैं खुद को दोषी मानता हूं, वह मुझसे...' जब प्रियंका से अलग होकर छलका था हरमन बावेजा का दर्द

रिश्तों में दूरियां आने के चाहे कईं कारण हो लेकिन एक कारण जो सबसे कॉमन है वो है रिश्तों में चुप्पी साध लेना और पार्टनर को समय न देना। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी ऐसी है कि सुबह से शाम हम खुद को साबित करने में गुजार देते हैं लेकिन जब बात अपनों को समय देने की आती है तो इसमें हम असफल रहते हैं। ऐसे कईं रिश्ते हैं जो बस इसी वजह से टूट जाते हैं क्योंकि उसमें पार्टनर एक दूसरे को समय नहीं दे पाते हैं। ऐसा ही कुछ बॉलीवुड स्टार्स के साथ भी होता है। हाल ही में एक्टर हरमन बावेजा शादी के बंधन में बंधे जिनकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं लेकिन इससे पहले वह प्रियंका चोपड़ा के साथ रिलेशन में थे लेकिन फिर आखिर ऐसा क्या हुआ कि दोनों की राहें अलग हो गईं?

PunjabKesari

जब इस वजह से खत्म हुआ प्रियंका-हरमन का रिश्ता

हरमन और प्रियंका का रिश्ता खत्म होने के पीछे भी सबसे बड़ा कारण यही थी 'समय'। जब हम एक दूसरे को समय नहीं दे पाते हैं तो वह रिश्ता एक न एक दिन ऐसे मोड़ पर आ जाता है कि उसे कोई बचा नहीं पाता है। प्रियंका और हरमन के रिलेशन में भी कुछ ऐसा ही हुआ।

हरमन ने खुद मानी थी अपनी गलती

हरमन और प्रियंका आज दोनों अपनी अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुके हैं लेकिन एक समय ऐसा था जब दोनों में एक दूसरे की जान बसती थी। हालांकि इस रिलेशन के बारे में बात करते हुए हरमन ने अपने एक इंटरव्यू में बात करते हुए कहा था, 'मैं खुद को दोषी मानता हूं। वह (प्रियंका) मुझसे समय मांगती रही और मैं नहीं दे सका। मैं अपनी फ्लॉप फिल्मों के बाद दबाव महसूस करने लगा था। मुझ पर अपनी अगली फिल्म को हिट बनाने के लिए एक दबाव सा था।'

जब रिश्ते को भुगतना पड़ा यह नतीजा

PunjabKesari

हरमन ने आगे अपने इंटरव्यू में बात करते हुए कहा ,' मैं अपने आने वाले प्रोजेक्ट से जुड़ गया और मैंने अपने करियर को हिट बनाने के लिए बहुत सारी सीमाओं को पार कर लिया था, इसका नतीजा यह हुआ कि मुझे और प्रियंका को अलग होना पड़ा।'

टाइम ना देने के कारण टूट जाते हैं रिश्ते

इस बात में कोई शक नहीं है कि आपके लिए करियर जरूरी है लेकिन करियर के लिए आपको रिश्ते दांव पर नहीं लगाने चाहिए। आपको अपनी लाइफ कुछ इस तरह से मैनेज करनी चाहिए कि आप अपने करियर को भी पूरा समय दे पाएं और अपनी लव लाइफ और परिवार को भी। क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो एक न एक दिन आप बिल्कुल अकेले हो जाएंगे।

एक दूसरे से बात न करना

PunjabKesari

हमेशा इस बात को याद रखिए कि रिश्ता हमेशा दो लोगों की भागीदारी के साथ चलता है। अगर आप सोचे कि सामने वाला ही आगे बढ़े वही आपसे आकर बात करे तो ऐसा करने से आपमें गैप बढ़ता जाएगा। इसलिए जरूरी है कि आप एक दूसरे से बात करें। कभी आप झुक जाइए तो कभी आप मना भी लीजिए। तभी रिश्ते बचेंगे।

हालांकि प्रियंका और हरमन जैसे ऐसे कईं कपल होंगे जिनमें समय न दे पाना, आपस में बात न करना और रिश्तों को दाव पर लगा देने का सिलसिला होगा लेकिन इस बात को हमेशा ध्यान में रखें कि रिश्तों को चलाने के लिए आप जितना सामने वाले से एक्सपेक्ट करते हैं उतना ही वह भी आपसे करता है।

Related News