28 MARSATURDAY2020 8:02:15 PM
Nari

नाम मिला, शौहरत मिली फिर भी छोटी उम्र में ही कह दिया दुनिया को अलविदा!

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 20 Feb, 2020 01:06 PM
नाम मिला, शौहरत मिली फिर भी छोटी उम्र में ही कह दिया दुनिया को अलविदा!

बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपने हूनर के जरिए कम समय में खास पहचान बनाई लेकिन छोटी कम उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गई। उन्हीं में से एक नाम जिया खान का भी हैं जो मात्र 25 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गई थी। जिया की जिंदगी बड़ी जरूर रही लेकिन लंबी नहीं। उन्होंने अपने करियर में सक्सेस, फेम, लोगों का प्यार सब कुछ हासिल किया। मगर इसके बावजूद भी पूरी दुनिया से उनका दर्द छिपा रहा जिसके चलते उन्होंने 3 जून 2013 को उन्होंने सुसाइड कर लिया। चलिए उस जिया खान के करियर से लेकर उनकी दर्द भरी कहानी तक, जानते है सब कुछ...

PunjabKesari

जिया खान का जन्म 20 फरवरी 1988 को न्यूयॉर्क में हुआ था। उनका जन्म तोसात समंदर पार हुआ लेकिन उनका रुझान हमेशा से ही बॉलीवुड की तरफ रहा। जिया की मां राबिया अमीन बॉलीवुड में की जानी-मानी अभिनेत्री थीं, इसलिए जिया भी एक्टिंग में अपना करियर बनाना चाहती थी। जिया ने 6 साल की उम्र में राम गोपाल वर्मा की 'रंगीला' देखी थी यहीं से उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने की ठान ली थी। जिया एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर से इंस्पायर्ड थी।16 साल की उम्र में ही जिया एक प्रशिक्षित गायिका भी थीं तब उन्होंने छह पॉप ट्रैक रिकॉर्ड किए थे।

PunjabKesari

उन्होंने अपने सपने को पूरा करने के लिए फिल्म अभिनय और अंग्रेजी साहित्य में पढ़ाई की, बस यहीं से शुरू हुआ जिया खान का करियर...फिल्मों में उन्हें पहला ब्रेक अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म 'निशब्द' में मिला। पहली फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर में बेस्ट डेब्यू के लिए नॉमिनेट किया गया था। इसके बाद उन्हें 2008 में आमिर खान के साथ फिल्म गजनी में काम करने का मौका मिला जिससे उनके टैलेंड का अंदाजा लगाया जा सकता है। एक्टिंग के अलावा जिया ट्रेन्ड सिंगर और डांसर भी थीं। इससे पहले कि दुनिया उनके इस टैलेंड को सराह पाती वो दुनिया को हमेशा के छोड़ गई। आप सोच रहेंगे होंगे कि इतनी सक्सेस व टैलेंड के बावजूद भी जिया ने सुसाइड क्यो किया तो बता दें कि जिया की मौत आत्महत्या थी या मर्डर,यह बात आज तक रहस्य बनी हुई है। मगर मरने से पहले उन्होंने एक सुसाइड नोट जरूर लिखा था। हालांकि, इस नोट में उन्होंने जिस शख्स के बारे में लिखा था, उसका नाम तो नहीं लिखा लेकिन इशारा ब्वॉयफ्रेंड की तरफ जा रहा था। दरअसल, जिया ने नोट में अपने अबॉर्शन का जिक्र किया और कहा कि तुम्हारी जिंदगी औरतें और पार्टियां हैं। जब में टूट गई तो मैंने अपने बच्चे को गिरा दिया।मुझे नहीं पता तुमसे ये बात कैसे कहूं लेकिन अब मेरे पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है। मैं पहले ही सब कुछ खो चुकी हूं। अगर तुम इसे पढ़ रहे हो तो शायद मैं जा चुकी होंगी। मैं अंदर से टूट गई हूं। तुम्हें नहीं पता लेकिन इसने मुझे इतनी गहराई से प्रभावित किया है कि मैं खुद को खो चुकी हूं। फिर भी तुम मुझे रोज टॉर्चर करते हो।

PunjabKesari
 
बता दें जिया खान एक्टर सूरज पंचोली की गर्लफ्रेंड थीं इसलिए सुसाइड नोट पढ़कर शक की सुइयां सूरज की तरफ गई और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। मगर बाद में सूरज को बेल मिल गई और यह मामला भी दब गया। अब जिया खान ने सुसाइड किया या उनका मर्डर हुआ, यह बात आजतक सस्पेंस बनी है लेकिन बॉलीवुड ने एक उभरता सितारा हमेशा के लिए जरूर खो दिया जिसका अफसोस हमेशा रहेगा। 
 

Related News