19 APRFRIDAY2024 12:10:07 PM
Nari

इन यूनिक तरीकों से दीजिए अपने बोरिंग किचन को Trendy and Modern Look

  • Edited By Kirti,
  • Updated: 06 Jun, 2023 02:04 PM
इन यूनिक तरीकों से दीजिए अपने बोरिंग किचन को Trendy and Modern Look

किचन हमारे घर का एक अहम हिस्सा होता है। जहां हम अपने घर के अन्य हिस्सों की सजावट तो कर लेते है लेकिन किचन की सजावट पर कुछ खास ध्यान नहीं देते। ऐसे में आज हम आपको कुछ ट्रेंडी डेकॉर आइडियाज के बारे में बताएंगे। जिनकी मदद से आप अपने किचन को एक अच्छा लुक दें सकते है। तो चलिए जानते है उनके बारे में।

टाइल्स से एन्हांस करें लुक

आजकल मार्किट में ऐसी कई डिजाइन और कलर्स में टाइल्स मिलती। जिनका प्रयोग आप किचन में काउंटर और फ्लोर के लिए स्टाइलिश टाइल्स का इस्तेमाल कर सकती है। बता दें कि आजकल 3D टाइल्स भी बहुत ट्रेंड में हैं। आप किचन को मॉडर्न लुक देने के लिए ऐब्स्ट्रैक्ट टाइल्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

ब्राइट कलर्स का इस्तेमाल

वाइब्रेंट लुक देने के लिए आप किचन में कलरफुल पेंट करवाना न भूलें। आप अपने किचन में येलो लाइम ग्रीन और ऑरेंज जैसे ब्राइट कलर का पेंट करवा सकते हैं।

PunjabKesari  

इंडोर प्लांट्स रखें

कोशिश करें कि कमरों  के साथ- साथ अपने किचन के काउंटर पर या खिड़की पर इंडोर प्लांट्स रखें। इसके अलावा आप हैंगिंग प्लांट्स भी लटका सकते हैं।   

PunjabKesari

पर्सनल टच दें

आप घर के अन्य कमरों की तरह ही किचन को भी एक पर्सनल टच दे सकते हैं। किचन में डेकोरेटिव फ्रेम्स, स्टाइलिश कुकवेयर और स्मार्ट एप्लायंस का इस्तेमाल करके आप अपना पर्सनल टच दे सकते हैं।

PunjabKesari

सही लाइटिंग का इस्तेमाल

ज्यादातर लोग किचन में ट्यूबलाइट या सीलिंग लाइट का ही प्रयोग करते हैं। लेकिन एक स्टाइलिश लुक के लिए आप किचन में कॉर्नर पर या काउंटर के ऊपर हैंगिंग लाइट इस्तेमाल करें। 
 

 
 

 
 

 
 

 


 

 

Related News