24 APRWEDNESDAY2024 11:50:18 PM
Nari

त्यौहारों पर लिविंग रूम को दें ट्रैडिशनल लुक

  • Edited By Shiwani Singh,
  • Updated: 28 Oct, 2021 05:35 PM
त्यौहारों पर लिविंग रूम को दें ट्रैडिशनल लुक

त्यौहारी सीजन में घर की सजावट भी त्योहारों को ध्यान में रखकर करनी चाहिए। आज हम आपको लिविंग रूम को न्यू लुक देने के लिए ट्रैडिशनल लुक में सजाने के आइडिया के बारे में बता रहे हैं-

डैकोरेशन में इस्तेमाल करें लाल और सफेद रंग

PunjabKesari

त्यौहारी सीजन में लिविंग रूम को सजाने के लिए लाल और सफेद रंग का यूज करें। खिड़कियों और दरवाजे पर लाल और सफेद कलर कॉमबिनेशन करके परदे लगाएं। सोफा कवर और तकिए के गिलाफ में भी लाल और वाइट रंग का इस्तेमाल कर सकती हैं। वॉल को भी रेड और वाइट कलर दे सकती हैं।

लिविंग रूम को दें मटैलिक लुक

PunjabKesari

लिविंग रूम को खास बनाने के लिए आप इसे मटैलिक टच भी दे सकती हैं। मटैलिक के साथ कॉम्बिनेशन करते हुए दरवाजे और खिड़कियों पर सफेद और काले पर्दे भी लगा सकती हैं।

पेंटिंग से सजाएं

PunjabKesari

दीवारों की सजावट के लिए भगवान गणेश, बुद्ध और नदियों की पेंटिंग का इस्तेमाल कर सकती हैं। वॉल डैकोरेशन के लिए हैंगिंग एक्सैसीज में ओम, स्वास्तिक और लक्ष्मी-गणेश वाली सजावटी चीजें रूम को ट्रैडिशनल टच देंगी।

चमकीलें रंगों का करें यूज

PunjabKesari

त्योहारों पर लिविंग रूम को कुछ हटके सजाना चाहती हैं तो चमकीले रंगों का इस्तेमाल करें। इसके लिए फर्नीचर, पर्दे और दूसरी डेकोरेशन एक्सैसरीज के लिए लाल, पीला, गोल्डेन और पर्पल कलर का यूज कर सकती हैं। 

फूलों और प्लांट से करें डेकोरेट

PunjabKesari

बैठक रूम को आकर्षक बनाने के लिए आर्टिफिशियल फूलों का गुलदस्ता लगा सकती हैं। इसके अलावा इंडोर प्लांट से भी लिविंग रूप को डेकोरेट करें। ये प्लांट घर की शोभा को चार चांद लगा देंगे। 

Related News