17 OCTSUNDAY2021 6:46:57 AM
Nari

रेलवे स्टेशन पर पाएं एयरपोर्ट जैसी फीलिंग! IRCTC की इस लाउंज में आपको मिलेगी वर्ल्ड क्लास सुविधा

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 20 Sep, 2021 05:33 PM
रेलवे स्टेशन पर पाएं एयरपोर्ट जैसी फीलिंग! IRCTC की इस लाउंज में आपको मिलेगी वर्ल्ड क्लास सुविधा

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) आईआरसीटीसी अब  ट्रेन में सफर वाले यात्रियों को  आरामदायक सुविधाएं देने की हर कोशिश कर रहा है। इसका ताजा उदाहरण आप दिल्ली रलेवे स्टेशन पर खुले  Executive Lounge में देख सकते हैं। रेल यात्रियों को बेहतर सुविधा और यात्रा का अनुभव देने के लिए खोले गए इस  Lounge को देख आपके भी जहन में यह सवाल जरूर आएगा कि यह स्टेशन है या कोई एयरपोर्ट। 

PunjabKesari
वाई-फाई, वाशरूम, पेयजल की सुविधा से भरपूरी यह लाउंज नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक की पहली मंजिल पर बनाया गया है। पहला एग्जीक्यूटिव लाउंज 2016 से प्लेटफॉर्म नंबर 16 पर परिचालन में है।   नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के अलावा  Lounge की सुविधा आगरा कैंट स्टेशन और जयपुर रेलवे स्टेशन पर भी मौजूद है।

PunjabKesari
इस लाउंज में  नहाने के पानी से लेकर बफे सिस्टम में खाने तक की सभी सुविधाओं का इंतजाम किया गया है। खास बात कि इसकी कीमत भी अधिक नहीं रखी गई है। यहां आप आराम करने के साथ-साथ  भरपेट खाना भी खा सकेंगे। आईआरसीटीसी से मिली जानकारी के अनुसार इस लाउंज  में म्यूजिक, वाई-फाई, टीवी, ट्रेन की जानकारी वाला डिस्प्ले भी होगा।   इसके अलावा सामान के लिए बड़े रैक, नहाने और कपड़े बदलने की सुविधाएं भी दी जाएगी। 

PunjabKesari
ये होगी फीस


यहां एक घंटा रूकने के लिए 150 रुपये एंट्री फी देनी होगी, प्रत्येक अतिरिक्त घंटे के लिए 99 रुपये अलग से देने होंगे। 24 घंटे खुले रहने वाले इस लाउंज में कंप्यूटर, प्रिंटर, फोटोस्टेट और फैक्स की भी व्यवस्था उपलब्ध रहेगी। 

Related News