26 APRFRIDAY2024 12:13:33 PM
Nari

होली पर करें ये उपाय! नौकरी, पैसे और शादी से जुड़ी हर परेशानी होगी दूर

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 07 Mar, 2020 11:54 AM
होली पर करें ये उपाय! नौकरी, पैसे और शादी से जुड़ी हर परेशानी होगी दूर

भारत में होली और दिवाली दो ऐसे त्यौहार हैं, जिनके दौरान पॉजिटिव वाइबस बहुत ज्यादा एक्टिव होती हैं। ऐसे में इस दौरान किए गए उपाय आपका जीवन और भाग्य दोनों बदलकर रख सकते हैं। आइए जानते हैं होली के पवित्र त्यौहार पर वास्तु के कुछ खास उपाय..

Image result for holi color,nari

पहला उपाय-

होली खेलने जाने से पहले एक नारियल लें, उस पर सिंदूर लगाएं, उसे धूप दिखाएं और 4 से 5 मेवे डालकर उस नारियल को लाल कपड़े में बांध ले। इस नारियल को घर के मंदिर में रखकर मां लक्ष्मी से अपने घर में हमेशा वास करने की प्रार्थना करें। उसके बाद इस नारियल को अपने ऑफिस या काम करने वाली जगह पर रख लें। ऐसा करने से धन से जुड़ी आपकी समस्त परेशानियां कुछ ही दिनों में दूर हो जाएंगी।

Image result for coconut,nari

दूसरा उपाय-

अगर आप चाहते हैं कि आपसे जुड़े हर रिश्ते के साथ आपके संबंध अच्छे बने रहें, तो होलिका दहन की रात 1 पान का पत्ता, 7 गोमती चक्र, 2 लौंग और कुछ पताशे पूजा में रखें। होलिका दहन की 7 बार परिक्रमा करें। हर परिक्रमा के वक्त 1 गोमती चक्र अग्नि में डालते जाएं। ऐसा करने से पूरा साल आपके रिलेशन सभी के साथ अच्छे बने रहेंगे।

तीसरा उपाय-

आप अगर किसी खास व्यक्ति के दिल में अपनी जगह बनाना चाहते हैं, तो उस व्यक्ति को पर्पल या फिर ऑरेंज रंग लगाएं। इंसान चाहे दोस्त हो, कोई रिश्तेदार या फिर आपका होने वाला जीवन साथी। होली के ये रंग आपके जीवन को खुशियों के रंग से भर देंगे। 

Image result for purple and orange color on holi,लोीग

चौथा उपाय-

रंग बिरंगे रंगों के अलावा सूरजमुखी के फूलों के साथ भी होली जरुर खेलें। इन फूलों के साथ घर के बड़े बुजुर्गों के साथ होली खेलें साथ ही मंदिर जाकर भगवान राधा-कृष्ण के साथ भी जरुर खेलें। ऐसा करने से आपको आने वाले जीवन में कई खुश खबरियां सुनने को मिलेंगी।
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News