26 APRFRIDAY2024 4:50:36 PM
Nari

बाजुओं के मोटापे से परेशान है तो फॉलो करें ये 5 फैशनेबल टिप्स

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 03 Mar, 2020 03:08 PM
बाजुओं के मोटापे से परेशान है तो फॉलो करें ये 5 फैशनेबल टिप्स

आज के दौर में हर लड़की खुद को स्टाइलिश और आकर्षित दिखाना चाहती है। मगर गलत लाइफ- स्टाइल, बिजी शेड्यूल के कारण कई महिलाएं अपने बढ़े हुए वजन से परेशान है। ऐसे में कुछ महिलाएं ऐसी भी है जिनकी बॉ़डी शेप तो एकदम परफेक्ट है। मगर वे अपनी मोटी बाजुओं से परेशान है। ऐसे में कहीं जाना हो तो अपनी ड्रेस को लेकर वे काफी सोच में पड़ जाती है। तो आइए आज हम आपको कुछ ऐसे फैशन के टिप्स देते है जिसे फॉलो कर आपको इस परेशानी से राहत मिलेगी। इसके साथ ही आप बेहद स्टाइलिश और खूबसूरत भी दिखाई देगी।

 

कट नहीं फुल स्लीव्स बाजू के कपड़े पहने

अक्सर कट स्लीव्स पहन कर बाजू कितनी मोटी है साफ पता चलती है। ऐसे में ये दिखने में अच्छी नहीं लगती है। इसके साथ ही ये किसी के भी कॉन्फिडेंस को लूज करने का काम करती है। ऐसे में इस परेशानी से बचने के लिए कट स्लीव्स की जगह पूरी बाजुओं के कपड़े पहने। ऐसा करने से आपकी बॉडी के साथ बाजूओं को भी पूरी शेप मिलेगी। इसके साथ ही आप सुंदर और आकर्षित नजर आएगी। 

Image result for full sleeve dress,nari

ज्वैलरी का भी रखें ध्यान

किसी भी पार्टी में किसी का एक-दूसरे पर ध्यान जाता है। इसलिए कपड़ों के साथ अपनी एक्सेसरीज पर भी विशेष ध्यान देने की जरूरत होती है। ऐसे में कहीं जाने पहले अपनी ड्रेस के साथ ज्वैलरी को भी अच्छे से चूज करें। कट आउट स्लीव्स ड्रेस  के साथ हमेशा लंबे-लंबे इयररिंग्स को पहने। इसके साथ ही बोल्ड की जगह सिंपल मेकअप करें। आप चाहे तो ड्रेस और ज्वैलरी का चुनाव करने के लिए अपनी फेवरट बॉलीवुड एक्ट्रेस को इंस्टाग्राम के पेज को चेक कर सकते है। 

Image result for light weight jewelley, nari

पोज देते समय दें ध्यान

आप फोटो क्लिक करवाने के लिए भी आपनी बाजूओं को सही पोज देकर पतला दिखा सकती है। इसके लिए सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप अपने कंधो को थोड़ा को पीठ की तरफ थोड़ा आगे झुका कर ऊपरी धड़ के पीछे की ओर अपनी बाजुओं को छिपा सकते है। ऐसा करने से आपको एक परफेक्ट पोज मिलने के साथ बाजूओं के स्लिम दिखने में मदद भी मिलेंगी। 

Image result for sonam kapoor,nari

कलर और फैब्रिक का भी रखें ख्याल

पूरी बाजू के कपड़े पहनना ही काफी नहीं होता है। आपको इसके साथ अपनी ड्रेस के कलर और फैब्रिक का सही चुनाव करने की भी जरूरत होती है। इसके लिए आपको जयादा प्रिंट और फ्लोरल ड्रेस पहननी चाहिए। यह आपकी खूबसूरती को निखारने के साथ आपकी बाजुओं की मोटाई छुपाने में मदद भी करेगा।

Image result for flower print dress,nari

ऑफ शोल्डर ड्रेस पहनने

अगर आपको किसी ऐसी पार्टी में जाना है जहां आपको खुद बेहद अट्रैक्टिव और सुंदर दिखाना चाहती है। मगर अपने बाजुओं की एक्सट्रा चर्बी के बावजूद भी स्टाइलिश लगना चाहती है तो ऑफ शोडल्डर की ड्रेस पहनने। इसे पहनने से आपको नया और स्टाइलिश लुक मिलेगा। इसके साथ ही आपके रोजाना के कपड़ों से आपको कुछ चेंज भी मिलेगा। 

Image result for parineety chopra, nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News