16 APRFRIDAY2021 5:04:34 PM
Nari

जानिए क्या है शनिवार को घी खाने का महत्व

  • Edited By neetu,
  • Updated: 27 Feb, 2021 11:47 AM
जानिए क्या है शनिवार को घी खाने का महत्व

हिंदू धर्म में देवी-देवताओं की पूजा का विशेष महत्व है। साथ ही दिन-वार के हिसाब के भगवान की पूजा करने से जल्दी ही शुभफल की प्राप्ति होती है। ऐसे में है, ज्योतिष व वास्तुशास्त्र के अनुसार, दिन के मुताबिक कुछ उपाय करने से कार्य में जल्दी सफलता मिलती है। तो चलिए आज हम आपको हफ्ते के सातों दिन के हिसाब से उपाय बताते हैं। इससे कार्यों में सफलता मिलने के साथ तरक्की के रास्ते खुलेंगे। जीवन की समस्याएं दूर होकर घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहती है। 

सोमवार

सोमवार का दिन महादेव का माना जाता है। ऐसे में इस दिन किसी खास काम पर जाने से पहले शीशा देखकर घर से निकलें। इससे कार्यों में सफलता मिलेगी। साथ ही बिना किसी परेशानी के काम पूरा होगा। 

PunjabKesari

मंगलवार

मंगलवार का दिन पवनपुत्र हनुमान जी का होता है। ऐसे में इस दिन अगर आप किसी जरूरी काम से जा रहे हैं तो कुछ मीठा खाकर जाएं। अगर संभव हो सके तो गुड़ या बेसन के लड्डू खाएं। इससे कार्यों में सफलता मिलने के साथ जीवन में सुख-समृद्धि, शांति व खुशहाली आएगी। 

बुधवार

बुधवार का दिन प्रथम पूजनीय गणेश जी का होता है। मान्यता है कि इन जिन धनिया का एक पत्ता खाकर घर से निकलना चाहिए। इससे कार्य पूरे होने के साथ जीवन की परेशानियां दूर होती है। 

गुरुवार

गुरुवार या वीरवार के दिन श्रीहरि की पूजा की जाती है। ऐसे में अगर आप इस दिन किसी जरूर काम से जा रहे हैं तो घर से निकलने से पहले कुछ सरसों के दाने खाकर जाएं। इससे कार्य पूरा होने में मदद मिलेगी। 

PunjabKesari

शुक्रवार

शुक्रवार का दिन धन की देवी लक्ष्मी का प्रिय दिन है। ऐसे में उन्हें सफेद व दूध से बनी चीज अतिप्रिय होने से वे उन्हें इसका भोग लगाएं। इसके साथ ही इस दिन दही खाकर घर से निकलना शुभ माना जाता है। मान्यता है कि इससे काम में सफलता मिलने के साथ घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहती है। 

शनिवार

शनिवार के दिन न्याय के देवता शनिदेव की पूजा होता है। इस दिन किसी जरूर व अच्छे काम पर जाने से पहले घर से अदरक या घी खाकर जाना चाहिए। इससे काम में जल्दी ही सफलता मिलती है। साथ ही शनिदेव की कृपा बनी रहती है। 

PunjabKesari

रविवार

रविवार का दिन सूर्य देव का होता है। इस दिन ज्यादातर छुट्टी होने से हर कोई आराम करना पसंद करता है। मगर फिर भी इस दिन किसी जरूर काम पर जाने से पहले पान का पत्ता खाना शुभ होता है। इससे काम में सफलता मिलने के योग तेज होते हैं। 
 

Related News