28 APRSUNDAY2024 5:33:29 AM
Nari

50 की उम्र में ऐसा क्या खा रही हैं जूही चावला जो इतनी फिट हैं? जानिए

  • Edited By palak,
  • Updated: 13 Nov, 2023 11:01 AM
50 की उम्र में ऐसा क्या खा रही हैं जूही चावला जो इतनी फिट हैं? जानिए

बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जो 50 की उम्र के बावजूद भी एकदम फिट हैं। अपनी फिटनेस से वह कई यंग एक्ट्रेसेज को मात देती हैं उन्हीं में से एक है जूही चावला। जूही चावला आज भले ही 56 साल की है लेकिन उनके चेहरे पर बिल्कुल भी बढ़ती उम्र का असर नजर नहीं आता। वह आज भी एकदम फिट और एक्टिव हैं। आज एक्ट्रेस अपना जन्मदिन मना रही हैं ऐसे में आपको बताते हैं बढ़ती उम्र में आखिर उनकी फिटनेस का राज क्या है....

जरुरी करती हैं योग 

खुद को फिट रखने के लिए एक्ट्रेस जूही चावला योग जरुर करती है। वह जिम नहीं जाती लेकिन घर में ही योग जरुर करती हैं। उनके योग अभ्यास में अयंगर योग शामिल हैं जो उन्हें शांत और बेहतर बनाता है। जूही के योग में वृक्ष आसन भी शामिल है ये उनके बॉडी और ब्रेन दोनों को ही फिट रखती है। इससे बॉडी में फ्लेक्सिब्लिटी आती है और चेहरे पर ग्लो भी बना रहता है।

इस तरह करती हैं दिन की शुरुआत 

एक्ट्रेस अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गर्म पानी में नींबू का रस और शहद मिलाकर पीने से करती हैं। इससे उनकी बॉडी डिटॉक्स रहती है। इसके अलावा इस ड्रिंक का सेवन करने से उनकी इम्यूनिटी और पाचन तंत्र भी मजबूत होता है यह ड्रिंक पीने से जूही का वजन भी कंट्रोल में रहता है और उनके चेहरे पर भी ग्लो आता है।

खुद को रखती हैं हाइड्रेटेड 

अपने आप को हाइड्रेटेड रखने के लिए एक्ट्रेस दिन भर में कम से कम 8-10 गिलास पानी पीती हैं। यही उनकी ज्वान त्वचा का राज है। इसके अलावा वह रोज नारियल पानी पीना नहीं भूलती। 

PunjabKesari

लेती हैं ऐसी डाइट 

जूही की फिट बॉडी और सुंदर त्वचा का राज उनकी हेल्दी डाइट भी है। एक्ट्रेस लंच में दाल, रोटी, हरी सब्जियां, चावल और दही खाना पसंद करती हैं। इसके अलावा वह ज्यादा स्पाईसी, फ्राइड और शुगरी फूड बिल्कुल भी नहीं खाती। बॉयल और बेक्ड वेजिटेबल से भी जूही खुद को फिट रखती है। 

Related News