29 APRMONDAY2024 8:12:36 AM
Nari

अपनी मौत की झूठी खबर फैलाकर खतरे में पड़ी पूनम पांडे, एक्ट्रेस के खिलाफ दर्ज हुई FIR

  • Edited By palak,
  • Updated: 04 Feb, 2024 10:42 AM
अपनी मौत की झूठी खबर फैलाकर खतरे में पड़ी पूनम पांडे, एक्ट्रेस के खिलाफ दर्ज हुई FIR

लोकअप फेम एक्ट्रेस पूनम पांडे इन दिनों खूब सुर्खियों में बनी हुई हैं। 2 फरवरी को एक्ट्रेस ने अपनी मौत की झूठी खबर फैलाकर पूरी इंडस्ट्री को एक सदमा दे दिया था। पूनम की मैनेजर ने इंस्टा पोस्ट के जरिए इस बात का खुलासा किया था कि एक्ट्रेस की मौत हो चुकी है और उन्होंने सर्विकल कैंसर के कारण अपनी जान गंवा दी है, लेकिन जैसे-जैस समय बिता एक्ट्रेस की मौत एक मिस्ट्री सी बनती गई। शाम को खबर सामने आई कि पूनम, उनकी मैनेजर और पूरे परिवार का ही फोन बंद आ रहा है। वहीं सभी के फोन एक साथ बंद होना और पूनम के शव का न मिल पाना सभी के लिए एक सस्पेंस ही बन गया। 

जमकर लगाई इंडस्ट्री ने फटकार 

ऐसे में खुद ही पूनम ने 3 फरवरी को अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया और बताया कि उनकी मौत की खबर सिर्फ सर्विकल कैंसर के प्रति लोगों में जागरुकता फैलाने को लेकर थी। ऐसे में जो फिल्म इंडस्ट्री के फैंस उन्हें 2 फरवरी को श्रद्धांजलि दे रहे थे उन्होंने एक्ट्रेस का नया वीडियो देखकर उन्हें जमकर फटकार लगाई। हर किसी ने पूनम के इस कदम को गलत बताया और उनकी सोशल मीडिया पर अच्छे से क्लास लगा दी। सेलेब्स का कहना था कि पब्लिसिटी स्टंट और पीआर के चलते जो पूनम ने मरने का ढोंग किया वह बिल्कुल ही गलत था क्योंकि जिंदगी बहुत ही कीमती होती है और इसी के साथ मौत का नाटक करना एक बहुत ज्यादा शर्मनाक हरकत है। 

 

पूनम के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत 

एडवोकेट अली काशिफ खान देशमुख ने एक्ट्रेस के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है। सिर्फ पूनम ही बल्कि उनकी मैनेजर निकिता शर्मा और एजेंसी Hautterfly के खिलाफ भी आईपीसी सेक्शन 417, 420, 120(B), 34 के अंतगर्त एफआइआर (FIR) दर्ज करने की मांग की है। इन सभी पर पब्लिक को चीट करने और देश के साथ सर्वाइकल कैंसर के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज करने के लिए कहा है। वहीं पूनम के इस कदम को पब्लिसिटी और चीट बता देने की मांग भी उठाई है।

PunjabKesari

एफआइआर(FIR) की मांग

ऑल इंडिया सिने वर्कर्स असोसिएशन ने भी एक्ट्रेस के खिलाफ एफआईआर करने की बात कही थी। ऑफिशियल्स का कहना था कि पूनम पांडे ने जो मौत का झूठा पीआर स्टंट किया है वो बहुत ही गलत है।  सर्विकल कैंसर के लिए जागरूकता पैदा करने के लिए उन्होंने जो सेल्फ प्रमोशन किया है वो बिल्कुल गलत है।   इस तरह की न्यूज के बाद इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के लोग मौत की खबर पर यकीन करने में भी कई बार सोचेंगे। पीआर के लिए इंडस्ट्री का कोई भी व्यक्ति इस हद तक बिल्कुल नहीं गिरेगा। पूनम पांडे की मैनेजर ने भी एक्ट्रेस की मौत की खबर को बिल्कुल झूठा बताया है।  ऐसे में पूनम पांडे और उनकी मैनेजर दोनों के खिलाफ एफआईआर होनी चाहिए जो अपने पर्सनल फायदे के लिए इस तरह मौत की खबर पर ढोंग कर रहे हैं। पूरी फिल्म इंडस्ट्री और नेशन ने एक्ट्रेस को श्रद्धांजलि दी थी। सबका इस तरह से अपमान करना गलत है, ऐसे में एक्ट्रेस के खिलाफ एक्शन जरूर लिया जाना चाहिए। 

पूनम में खुद खोला लाइव आकर दिया अपने जिंदा होने का सच

इंस्टाग्राम पर पूनम पांडे ने अपना वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में एक्ट्रेस बिल्कुल स्वस्थ बैठी नजर आई। एक्ट्रेस ने कहा - 'मैं जिंदा हूं, सर्विकल कैंसर से मेरी मौत नहीं हुई है, दुर्भाग्य से मैं उन हजारों महिलाओं के लिए ये नहीं कह सकती जिन्होंने सर्विकल कैंसर से जंग लड़कर अपनी जान गंवाई है। वो इसके बारे में कुछ नहीं कर पाई, क्योंकि उन्हें कुछ पता ही नहीं था। मैं आपको यहां बताना चाहती हूं कि किसी दूसरे कैंसर के उलट सर्विकल कैंसर को हराना मुमकिन है, आपको बस अपने टेस्ट करवाने हैं और एचपीवी वैक्सीन लगवानी है।' इस वीडियो के वायरल होने के बाद जो पूनम पांडे ने ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा है वो अलग लेवल का दिखा। हर कोई पूनम की इस हरकत को 'शर्मनाक' ही बता रहा है। एक्ट्रेस का कहना है कि उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। लोग उन्हें खराब बोल सकते हैं, उन्हें हक है,लेकिन सर्विकल कैंसर को लेकर जो लोगों ने बात की है, उसपर भी तो गौर करना चाहिए. 

सर्विकल कैंसर पीड़ित डॉली सोही ने रखी अपनी राय

टीवी की फेमस एक्ट्रेस डॉली सोही सर्वाइकल कैंसर से जूझ रही हैं और उनका इलाज भी चल रहा है। जब पूनम की सर्वाइकल कैंसर के कारण मौत की खबर सामने आई तो वो बहुत ही इमोशनल हो गई थीं। अब इस पूरी फेक न्यूज पर उन्होंने रिएक्ट किया है। डॉली ने कहा- 'मैं बहुत इमोशनल हो रही हूं, मैं किसी भी समय रो सकती हूं, क्योंकि पूनम पांडे जैसे लोगों ने ही सर्वाइकल कैंसर को मजाक बना दिया है। कैंसर को लेकर जागरूकता फैलाओ, लेकिन इस तरह पब्लिसिटी स्टंट करके, या गलत ढंग से कैंपेन करके नहीं  जो लोग सर्वाइकल कैंसर से पीड़ित हैं वो इससे लड़ रहे हैं, बहुत दर्द में भी हैं और उनका इलाज चल रहा है जो कि बहुत ही दर्दनाक होता है। हर कोई हैरान है कि पूनम 32 साल की थीं और सर्वाइकल कैंसर से कैसे मर गईं, कोई भी इस बात को बिल्कुल भी डायजेस्ट नहीं कर पा रहा था। 

PunjabKesari

'मैं तो हिल गई थी' 

सच कहूं तो जब मैंने कल ये खबर सुनी तो मैं हिल गई थी, पूनम ठीक थी और मैं सोच रही थी कि जो लड़की ठीक थी वो कैसे मर सकती है, मैं यकीन नहीं कर पा रही थी। मैं डर गई थी और मेरी आत्मा और इनर स्ट्रेन्थ कांप उठी थी। मैं ऐसे लोगों को सिर्फ एक ही मैसेज देना चाहती हूं, वो ये कि तुम अपनी लाइफ के साथ कुछ भी करो, लेकिन ये बहुत सेंसिटिव टॉपिक है, जो इंसान कैंसर से पीड़ित है। उसका इलाज चल रहा है, इस तरह कैंसर को लेकर जागरूकता मत फैलाओ। किसी दूसरे के इमोशन्स के साथ ये सब करके मत खेलो। कैंपेन करने के और भी तरीके हो सकते हैं। बाहर आओ, बात करो और अपनी राय रखो, लेकिन ये तरीका सही नहीं था इस तरह प्रमोट करके आपको क्या ही मिल गया?" 
 

Related News