28 APRSUNDAY2024 9:56:10 PM
Nari

6 घंटे तक फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप रहा डाउन, लोगों ने यूं निकाली अपनी भड़ास

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 05 Oct, 2021 10:00 AM
6 घंटे तक फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप रहा डाउन, लोगों ने यूं निकाली अपनी भड़ास

देर रात दुनिया भर के लोगों को उस समय परेशानी का सामना करना  पड़ा जब अचानक फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप डाउन हो गए। 6 घंटे के लंबे  इंतजार के बाद यह बहाल हो पाए।  इन तीनों मेन प्लेटफॉर्म के डाउन होने के बाद सोशल मीडिया की दुनिया जैसे थम सी गई थी। 

PunjabKesari

इन तीनों सोशल मीडिया मंच के यूजर काफी समय तक परेशान रहे, क्योंकि उन्हें बार-बार ‘एरर’ (त्रुटि) के संदेश आ रहे थे। तीनों कंपनियों  ने ट्विटर के जरिए कहा- दुनिया भर के लोगों और व्यवसायों के विशाल समुदाय जो हम पर निर्भर हैं.. उनके लिए हमें खेद है। हम अपनी ऐप और सेवाओं तक पहुंच बहाल करने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे हैं और यह जानकारी देकर खुशी हो रही है कि वे अब ऑनलाइन वापस आ रही हैं। संयम रखने के लिए आप सभी का शुक्रिया।’’

PunjabKesari

फेसबुक के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी माइक श्रोफर ने ट्वीट किया, ‘‘फेसबुक संचालित सेवाओं के बंद होने से प्रभावित सभी लोगों से माफी मांगता हूं। हम नेटवर्किंग समस्याओं का सामना कर रहे हैं और टीमें इसे जल्द से जल्द ठीक करने और पुन: स्थापित करने के लिए काम कर रही हैं। व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम ने भी अपने यूजर्स को सेवाएं बंद होने की जानकारी ट्विटर पर ही दी थी।

PunjabKesari
इंस्टाग्राम ने ट्वीट कर लिखा- दोस्तों  अभी थोड़ी दिक्कत हो रही है और आपको उनका उपयोग करने में समस्या हो सकती ह।  हमारे साथ बने रहें, हम इसे लेकर प्रयासरत हैं।  

PunjabKesari
वहीं  फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप के डाउन होने के बाद लोगों का ध्यान माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर की ओर हो गया। वहां  #instagramdown, #facebook और #whatsappdown हैशटैग ट्रेंड करने लगा, जहां  ट्वीट की बाढ़ ही आ गई। लोगों ने एक से एक मीम्स बनाकर अपनी भड़ास निकाली। 

PunjabKesari


 

Related News