29 APRMONDAY2024 11:13:31 AM
Nari

बीच सड़क प्यास से तड़प रहा था ऊंट, दयालु इंसान ने अपनी बोतल से पानी पिलाकर बचा ली जान

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 16 Jun, 2023 05:49 PM
बीच सड़क प्यास से तड़प रहा था ऊंट, दयालु इंसान ने अपनी बोतल से पानी पिलाकर बचा ली जान

इन दिनों पड़ रही भीषण गर्मी के चलते  इंसानों के साथ-साथ पशु-पक्षी भी परेशान हैं। पानी की किल्लत उन पर बेहद बुरा असर डाल रही है। सूखे इलाक़ों में रहने वाले जानवर तो पानी ना मिलने के चलते मौत को गले लगा लेते हैं। प्यास से तड़पते एक ऊंट के साथ भी कुछ ऐसा ही होने लगा था लेकिन एक इंसान उसके लिए देवदूत बनकर आ गया।


दरअसल ट्विटर पर  IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा- प्यास से बेहाल ऊंट अंतिम सांसे गिन रहा था। लेकिन तभी एक दयालु इंसान उसे हाथों से पानी पिलाकर नया जीवन देता है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि- देश इस वक्त भयंकर लू की चपेट में है। आपके पानी की कुछ बूंदें किसी की जान बचा सकती है।

PunjabKesari
वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि पानी ना मिलने के चलते एक  ऊंट सड़क किनारे बेहाल पड़ा हुआ है। देखा जा सकता है कि उसकी हालत कितनी खराब है। उसकी यह हालत देखकर वहां से गुजर रहे टैंकर चालक पानी की बोतल लेकर उसकी तरफ दौड़ा। उसने देर ना करते हुए ऊंट को अपनी बोतल से पानी पिलाया।

PunjabKesari
वीडियो में देख सकते हैं कि पानी पीते ही ऊंट मैं जैसे जान सी आ जाती है। ऊंट के लिए यह इंसान देवदूत से कम नहीं था। अब इस वीडियो के सामने आने के बाद लोग टैंकर चालक की खूब तारीफ कर रहे हैं, साथ ही ऊंट को नया जीवन देने के लिए शुक्रिया अदा भी कर रहे हैं।  एक अन्य यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- धरती पर ऐसे लोगों को ही भगवान का दूसरा रूप कहा जाता है। 


 

Related News