26 JUNWEDNESDAY2024 1:33:19 AM
Nari

इस तरह बना लेंगे अपनी मॉर्निंग रूटीन तो हफ्तों में ही कम हो जाएगी लटकती तोंद

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 06 Jun, 2024 03:25 PM
इस तरह बना लेंगे अपनी मॉर्निंग रूटीन तो हफ्तों में ही कम हो जाएगी लटकती तोंद

नारी डेस्क: मोटापा न सिर्फ हमारी लुक को खराब करता है बल्कि ये अपने साथ कई तरह की गंभीर बीमारियों को भी साथ लाता है। इसलिए सही समय पर इसे कंट्रोल करना बहुत जरुरी होता है। ऐसे में बढ़ते हुए वेट पर अगर आप काबू पाना चाहते हैं तो आपको मॉर्निंग रूटीन में कुछ बातों का खास ध्यान रखने की जरूरत है। हम आपको आज कुछ ऐसी चीजें बताएंगे जिसे आप ध्यान में रखते हुए महज कुछ ही हफ्तों में मोटापा कम कर सकते हैं। 

जरूरी है फिटनेस

आप मोटापा सेहत को बुरी तरह से डैमेज करने की क्षमता रखता है। इसलिए आपको भी बढ़ते हुए वेट पर काबू पाने के कुछ तरीकों के बारे में जान लेना चाहिए। सुबह-सुबह महज तीन काम आपकी वेट लॉस जर्नी को काफी ज्यादा आसान बना सकते हैं।

PunjabKesari

कैसा होना चाहिए मॉर्निंग रूटीन? 

मॉर्निंग रूटीन में कुछ बातों पर गौर करके आप अपने मोटापे को काफी हद तक कम कर सकते हैं। आपको अपने ब्रेकफास्ट में फाइबर, विटामिन और प्रोटीन से भरपूर खाने की चीजों को शामिल करना चाहिए। ब्रेकफास्ट को स्किप करने की गलती बिल्कुल भी न करें वरना आपका मेटाबॉलिज्म स्लो हो सकता है। इसके अलावा आपको हर रोज सुबह-सुबह एक्सरसाइज जरूर करनी चाहिए। इसके अलावा आप कम से कम 40 मिनट्स की वॉक भी कर सकते हैं। 

PunjabKesari

फॉलो करें नियम

हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक डाइट और एक्सरसाइज के साथ-साथ आपको हर रोज अपने दिन की शुरुआत गुनगुने पानी से करनी चाहिए। यानी अपने मॉर्निंग रूटीन में गुनगुना पानी, हेल्दी-बैलेंस्ड डाइट और एक्सरसाइज को शामिल करना आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है। अगर आपने इस नियम को नहीं तोड़ा तो आपको कुछ ही हफ्तों में पॉजिटिव रिजल्ट्स मिल सकते हैं। 

PunjabKesari

अगर आप इन बातों का ध्यान रखते हैं तो यक़ीनन बिना पसीना बहाए आप मोटापे को आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। आप भी इन बातों का जरूर ध्यान रखें। 

Related News