25 JUNFRIDAY2021 5:55:29 AM
Nari

बालों के लिए बेस्ट कीवी हेयर मास्क, हर प्राॅब्लम से मिलेगा छुटकारा

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 04 May, 2021 03:43 PM
बालों के लिए बेस्ट कीवी हेयर मास्क, हर प्राॅब्लम से मिलेगा छुटकारा

कीवी न केवल एक स्वादिष्ट और पोषक तत्वों से भरपूर फल है बल्कि इससे आप त्वचा व बालों की समस्याओं को भी दूर कर सकते हैं। जी हां, कीवी के बने मास्क ना सिर्फ पिंपल्स, झुर्रियां, झाइयां जैसी परेशानियों को दूर कर सकते हैं बल्कि यह झड़ते बालों और डैंड्रफ के लिए भी रामबाण इलाज है। तो चलिए हम आपको कीवी से बने हेयर मास्क बनाने की विधि बताते हैं...

PunjabKesari

सामग्री 

नारियल का तेल - 4 स्पून

कीवी का पेस्ट - 1 कप 

कैसे बनाएं? 

इस हेयर मास्क को बनाने के लिए सबसे पहले कीवी का गूदा निकालकर अच्छे से ब्लेंड कर लें। कीवी के पेस्ट में नारियल तेल डालकर अच्छे से मिक्स करें। 

PunjabKesari

कैसे करें अप्लाई?

कीवी के पेस्ट को अप्लाई करने से पहले बालों को दो भागों में बांटें। अब स्कैल्प पर अच्छे से पेस्ट को लगाएं और शाॅवर कैप से कवर कर लें। आधे घंटे बाद बालों को शैंपू से धो लें। आप हफ्ते में एक बार इस हेयर मास्क का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे बालों की शाइन बनी रहेगी।

झड़ते बालों के लिए 

1 कीवी पल्प में 1 टीस्पून आंवले का रस मिलाकर स्कैल्प पर अच्छी तरह लगाएं और 30 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर माइल्ड शैंपू से बालों को धो लें। इसमें मौजूद पोषक तत्व बालों को जड़ों से मजबूत बनाते हैं और उनका झड़ना कम करते हैं।

PunjabKesari

डैंड्रफ से छुटकारा

कीवी, केला व दही को मिक्स करके बालों में 10-15 मिनट तक लगाएं और फिर ताजे पानी से धो लें। हफ्ते में कम से कम 2-3 बार इस पैक का इस्तेमाल करें। इससे डैंड्रफ की समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी।

Related News