27 MAYWEDNESDAY2020 4:10:36 PM
Nari

Lockdown 4.0: इन शर्तों के साथ फिर से शुरू होगी दिल्ली मेट्रो सेवा

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 18 May, 2020 05:29 PM
Lockdown 4.0: इन शर्तों के साथ फिर से शुरू होगी दिल्ली मेट्रो सेवा

लॉकडाउन का चौथा चरण नए रंगों और नए नियमों वाला होगा ये तो पहले ही प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को बता दिया था अब लॉकडाउन चार में दिल्ली सरकार सख्त नियमों के साथ DMRC दिल्ली मेट्रो सेवा शुरू कर सकती है। इस के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने इसकी तैयारी भी कर ली है। DMRC के सूत्रों के मुताबिक लॉकडाउन के चौथे चरण में कड़ी हिदायतों के साथ निश्चित रूप से मेट्रो को चला सकती है। आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो सेवा पिछले 22 मार्च से ही बंद है और मेट्रो सेवाएं केंद्र की अनुमति के बाद ही बहाल होगीं। 

PunjabKesari
इस पर DMRC के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने कहा कि, ' दिल्ली एनसीआर में मेट्रो की सेवाओं को फिर से शुरू करने का फैंसला सरकार लेगी। इसके बाद मीडिया और पब्लिक के साथ विस्तृत प्रोटोकॉल शेयर किया जाएगा। जिसे यात्रियों को सफर के दौरान फोलो करना ही होगा।

इससे पहले भी दिल्ली मेट्रो ने ऐसे संकेत दिए थे कि लॉकडाउन के चौथे चरण में दिल्ली मेट्रो ने एक ट्वीट किया था और लिखा था कि पैसेंजर मूवमेंट एरिया को साफ करने के लिए मेट्रो स्टेशनों में विशेष रूप से प्रशिक्षित हाउसकीपिंग स्टाफ रखा गया है। सिग्नल, रोलिंग स्टॉक, ट्रैक, सहित मेट्रो की सभी प्रणालियों का विस्तार से किया जा रहा। यात्रियों की पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए काम शुरू किया गया है।

Related News