02 MAYTHURSDAY2024 3:06:49 AM
Nari

मरने के बाद मुकम्मल हुआ इश्क, मर चुके प्रेमी जोड़े के पुतलों की धूमधाम से करवाई शादी

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 18 Jan, 2023 02:52 PM
मरने के बाद मुकम्मल हुआ इश्क, मर चुके प्रेमी जोड़े के पुतलों की धूमधाम से करवाई शादी

किसी के मरने के बाद यही बोला जाता है कि आदमी खाली हाथ आया था और खाली हाथ चला जाता है, वह अपने साथ कुछ भी नहीं लेकर जाता है। आज हम आपको एक जोड़े की कहानी बताने जा रहे हैं जो दुनिया को अलविदा कह गए लेकिन जाते- जाते दुनिया का प्यार ले गए। इसी का नजीता है उनकी धूमधाम से शादी की गई।

PunjabKesari
दरअसल इन दिनों गुजरात से एक अजीबोगरीब तस्वीर सामने आई है, जहां दो पुलले शादी के जोड़े में नजर आ रहे हैं। उनके आस- पास शादी वाला माहौल दिखाई दे रहा है। यहां बैंड- बाजे भी बजाए गए और नाच गाना भी हुआ। सात फेरे भी हुए और सारी रस्में भी हुई, लेकिन पुलतों की।

PunjabKesari
हुआ यूं कि नेवाला गांव में रहने वाला गणेश ने अपनी प्रेमिका रंजना से भागकर शादी कर ली थी।  रंजना को पत्नी बनाकर गणेश अपने घर ले पहुंचा, जहां परिवारवालों ने इस रिश्ते को अपनाने से इनकार कर दिया और दोनों को घर से निकाल दिया। ये दोनों परिवार वालों का गुस्सा झेल नहीं पाए और उन्होंने एक दूसरे को गले लगाते हुए आत्महत्या कर ली।

PunjabKesari
अब दोनों के परिजनों को अपनी गलती का अहसास हुआ, जिसे सुधारने के लिए उन्होंने बड़ा फैसला लिया। परिजनों ने इस प्रेमी जोड़े की आत्मा की शांति के लिए उनका पुतला बनाया और फिर प्रतीकात्मक तौर पर दोनों की शादी करवाई।  पूरी धूमधम से सारी रस्में निभाई गई। लड़की के दादा का कहना है कि ड़का हमारे दूर के परिवार से ही रिश्ता रखता था, जिस वजह से दोनों की शादी नहीं हो सकती थी। ऐसे में दोनों ही परिवार के सदस्यों ने उनकी आत्मा की शांति के लिए ये सब किया है। 
 

Related News