04 MARTHURSDAY2021 12:45:11 PM
Nari

कोरोना के नए स्ट्रेन की चपेट में आया दक्षिण कोरिया, लगातार खतरनाक हो रहा वायरस

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 29 Dec, 2020 01:43 PM
कोरोना के नए स्ट्रेन की चपेट में आया दक्षिण कोरिया, लगातार खतरनाक हो रहा वायरस

ब्रिटेन से फैले कोरोना का नया स्ट्रेन अब बहुत सारे देशों में अपने पैर पसार चुका है। इसके मामले बहुत सारे देशों से निकल कर सामने आ रहे हैं। हाल ही में जापान और फ्रांस से इसके केस सामने आए थे। वहीं अब इन देशों में दक्षिण कोरिया भी शामिल हो गया है। 

तीन नागरिकों में हुई कोरोना के नए वैरिएंट की पुष्टि

दरअसल कोरिया डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन एजेंसी की मानें तो लंदर से लौटने वाले तीन नागरिकों में कोरोना के नए वैरिंएट की पुष्टि की गई है। आपको बता दें कि इस वायरस से इसलिए भी बहुत सारे देश घबरा रहे हैं क्योंकि यह पिछले वायरस से 70 प्रतिशत ज्यादा संक्रामक और घातक है। यह वायरस युवाओं के साथ-साथ बच्चों के लिए भी काफी खतरनाक बताया जा रहा है। 

PunjabKesari

नए स्ट्रेन में मिले 7 अहम लक्षण 

कोरोना के इस नए स्ट्रेन ने सब की चिंता बढ़ा दी है। इस पर वैज्ञानिक लगातार काम कर रहे हैं और हाल ही में  ब्रिटेन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा  ने इस नए स्ट्रेन के 7 अहम लक्षणों के बारे में जानकारी दी है। 

ये वो 7 अहम लक्षण 

. बुखार होना 
. खांसी
. थकान महसूस होना 
. डायरिया
. मांसपेशियों में दर्द
. त्वचा पर रैशेज पड़ना
. सिरदर्द

PunjabKesari

नए स्ट्रेन का नया रूप खतरनाक 

वहीं इस नए स्ट्रेन के कुछ नए फीचर भी सामने आए हैं और वैज्ञानिकों की मानें तो यह काफी खतरनाक हो सकते हैं। इनमें वो ही लक्षण हो सकते हैं जो कोरोना में नजर आते थे। 

त्वचा पर भी जानलेवा कोरोना का नया रूप 

वहीं कोरोना का नया रूप जहां सिरदर्द, मांसपेशियों में दर्द की शिकायत लेकर आ रहा है वहीं इस नए स्ट्रेन से त्वचा पर भी चकत्ते पड़ रहे हैं। 

बरतें सावधानी 

PunjabKesari

इस वायरस के नए रूप को बच्चों के लिए और युवाओं के लिए सबसे ज्यादा खतरनाक बताया जा रहा है। इसलिए इस वायरस से बचने के लिए आप पूरी तरह से एहतियात बरतें और कोरोना के नियमों को जरूर फॉलो करें। 

Related News