03 JULSUNDAY2022 5:03:22 AM
Nari

भयानक रूप ले रहा कोरोना! हर 30 में से एक व्यक्ति संक्रमित, लंदन के मेयर ने वायरस को लेकर दी चेतावनी

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 10 Jan, 2021 02:09 PM
भयानक रूप ले रहा कोरोना! हर 30 में से एक व्यक्ति संक्रमित, लंदन के मेयर ने वायरस को लेकर दी चेतावनी

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच इस वायरस के दूसरे स्ट्रेन ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। ब्रिटेन में इसका नए स्ट्रेन मिलने से लोगों में दहशत का माहौल है। इस वायरस पर नए नए शोध हो रहे हैं और तमाम देशों से ऐसी खबरें आ रही हैं जो एक बार फिर से लोगों की चिंता बढ़ा रही हैं। हाल ही में लंदन शहर के मेयर सादिक खान ने कोरोना को लेकर चेतावनी दे दी है और कहा है कि कोरोना के प्रकोप बढ़ सकता है और आने वाले समय में हालात बेकाबू हो सकते हैं। 

PunjabKesari

हर 30 में से एक कोरोना संक्रमित 

मेयर सादिक खान ने कोरोना के हालातों को लेकर बात करते हुए कहा कि अमूमन हर 30 में से 1 शख्स कोरोना से संक्रमित हो गया है। सादिक खान ने मरीजों की बात करते हुए कहा कि अस्पतालों में मरीजों की संख्या 27 फीसदी तक बढ़ी है। जबकि वेन्टिलेटर पर गए मरीजों की संख्या 42 फीसदी बढ़ गई है।

अस्‍पतालों में बड़ी संख्‍या में आ सकते हैं मरीज 

कोरोना के प्रकोप के बारे में चेतावनी देते हुए सादिक खान ने कहा कि कोरोना का प्रकोप इतना हो सकता है कि अस्पातल में बड़ी संख्या में मरीज आ सकते हैं। उनकी मानें तो अगर कोरोना का प्रकोप कम नहीं हुआ तो आने वाले कुछ हफ्तों में ही हालात इतने खराब हो जाएंगे कि अस्पतालों में बेड की कमी तक हो सकती है। 

बड़ी संख्या में जा सकती है लोगों की जान

मेयर सादिक खान ने कोरोना को एक बड़ी आपदा घोषित करते हुए कहा कि यह एक खतरे की स्थिती है। समय रहते अगर रोकथाम के लिए कमद न उठाए गए तो स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं पर इसका दबाव काफी बढ़ सकता है। इतना ही नहीं इससे काफी संख्या में लोगों की जान भी जा सकती है। 

PunjabKesari

लंदन में बेकाबू हुए हालात 

 मेयर सादिक खान की मानें तो लंदन में कोरोना के हालात बेकाबू हो गए हैं और इसके केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं जो कि एक चिंता विषय है। ऐसे में कोरोन का आपदा घोषित करना बाकी देशों की भी चिंता बढ़ा रहा है। 

Related News