04 MARTHURSDAY2021 12:32:52 AM
Nari

अमेरिका में 2 महीनों के अंदर तेजी से फैलेगा कोरोना का नया स्ट्रेन- CDC की चेतावनी

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 16 Jan, 2021 11:58 AM
अमेरिका में 2 महीनों के अंदर तेजी से फैलेगा कोरोना का नया स्ट्रेन- CDC की चेतावनी

दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर अभी तक थमा नहीं है। हालांकि भारत में आज इसकी वैक्सीनेशन दी जाएगी लेकिन कोरोना के बढ़ते कहर के बीच इस वायरस के दूसरे स्ट्रेन ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। ब्रिटेन के बाद कोरोना के नए स्ट्रेन ने अमेरिका के लोगों में दहशत का माहौल बना दिया है। इस बात की जानकारी सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन की तरफ दी गई है। 

PunjabKesari

अमेरिका पहुंचा कोरोना का नया स्ट्रेन

सीडीसी ने दावा करते हुए कहा है कि कोरोना वायारस का नया स्ट्रेन दो महीनों के अंदर अमेरिका के लिए बड़ा तनाव बन जाएगा। ब्रिटिश शोधकर्ताओं के मुताबिक कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पहले की तुलना में ज्यादा ताकतवर है और यह 50 फीसदी तक तेजी से फैलता है। 

PunjabKesari

इसके अलावा ब्रिटेन में स्ट्रेन से जुड़े संक्रमणों में हो रही तेजी के कारण सीडीसी ने एक मॉडलिंग डेटा जारी किया है। उनका कहना है कि इस वायरस के नए स्ट्रेन को फैलने से रोकने के लिए अधिक से अधिक कोशिश करनी होगी। 

अमेरिका बना कोरोना संक्रमित होने वाला बड़ा देश 

PunjabKesari

अभी तक अमेरिका में 2 करोड़ 39 लाख से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। जिनमें से 4 लाख के करीब कोरोना पाॅजिटिव लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि कोरोना संक्रमित 1 करोड़ 41 लाख से ज्यादा लोग ठीक होकर घर वापिस भी गए हैं। वहीं अमेरिका दुनिया में कोरोना से संक्रमित होने वाला सबसे बड़ा देश बन गया है। 

Related News