03 MAYFRIDAY2024 1:04:20 AM
Nari

बुध ग्रह के अस्त होने से इन राशियों को होगा फायदा, करियर में मिलेगी तरक्की

  • Edited By palak,
  • Updated: 06 Oct, 2023 05:54 PM
बुध ग्रह के अस्त होने से इन राशियों को होगा फायदा, करियर में मिलेगी तरक्की

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक काफी लंबे समय के बाद बुध कन्या राशि में अस्त होने वाले हैं। किसी भी ग्रह के अस्त होने का प्रभाव 12 राशियों के जीवन पर अशुभ और शुभ पड़ता है। जब भी कोई ग्रह सूर्य से पास आता है तो वह अस्त हो जाता और बहुत ही तेजी से असर दिखाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध के अस्त होने से विपरित राजयोग बन रहा है जिसका असर सभी राशियों के जातकों के जीवन पर होगा। वहीं बुध के अस्त होने से 3 राशियों के जातकों को चौगुना फायदा होगा। तो चलिए आपको बताते हैं कि ऐसी कौन सी राशियां हैं जिन्हें पर बुध के अस्त होने से फायदा होगा। आइए जानते हैं....

कर्क राशि 

इस राशि को बुध के अस्त होने से फायदा होगा क्योंकि इस राशि की गोचर कुंडली में बुध 12वें और तीसरे भाव के स्वामी हैं। इसके अलावा जिन लोगों पर बुध की दशा चल रही है उन्हें भी फायदा होगा। पैसे  का लाभ हो सकता है कहीं पर रुका हुआ पैसा मिलेगा। इसके अलावा कारोबारियों को भी इस समय फायदा हो सकता है। भाई-बहनों का सहयोग आप लोगों को मिलेगा जो लोग इस समय शेयर बाजार में पैसा लगाना चाहते हैं उन्हें फायदा होगा। 

PunjabKesari

वृश्चिक राशि 

इस राशि के जातकों को विपरित राजयोग के चलते फायदा होगा। बुध इस राशि के इनकम भाव में अस्त हुए हैं। इसके अलावा वृश्चिक राशि के अष्टम भाव के स्वामी भी बुध हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों की आय में बढ़ोतरी होगी। अचानक से धन लाभ हो सकता है। डूबा हुआ पैसा वापस मिल सकता है। आय के नए रास्ते खुलेंगे। करियर में आपको शुभ लाभ मिलेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें बड़े भाई की सेहत खराब हो सकती है। 

PunjabKesari

मेष राशि 

बुध ग्रह इस राशि के छठे भाव में अस्त होने वाले हैं। ऐसे में इन्हें शेयर बाजार, लॉटरी जैसे मामलों में धन लाभ हो सकता है। व्यापार में भी आपको अच्छे ऑर्डर मिल सकते हैं इससे आपके धन लाभ के योग बनते दिख रहे हैं। प्रापर्टी के लेन-देन में आपको फायदा हो सकता है। बुध इस राशि के तीसरे भाव के स्वामी हैं ऐसे में आपकी हिम्मत और पराक्रम बढ़ेगी। आप कोई नया वाहन या प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। 

PunjabKesari
 

Related News