23 JANSATURDAY2021 11:05:26 AM
Nari

डार्क सर्कल्स से हैं परेशान तो मिनटों में छुटकारा दिलाएगा भाग्यश्री का नुस्खा

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 26 Aug, 2020 12:58 PM
डार्क सर्कल्स से हैं परेशान तो मिनटों में छुटकारा दिलाएगा भाग्यश्री का नुस्खा

चेहरे की खूबसूरती में आंखें बहुत अहम हिस्सा रखती हैं लेकिन आज कल के बिजी लाइफस्टाइल के कारण नींद पूरी न होना, पूरा दिन स्ट्रेस में रहना और अच्छा खान-पान न खाने के कारण डार्क सर्कल्‍स की प्रॉबल्म आम सी हो गई है लेकिन इसके कारण हमारी चेहरे की खूबसूरती कम होती जाती है। डार्क सर्कल्‍स के कारण चेहरा भी बीमार सा लगने लगता है इसके इलाज के लिए महिलाएं कईं तरह की दवाइयां खाती हैं या फिर वह कईं तरह की क्रीम का इस्तेमाल करती हैं लेकिन इस मुसीबत से आपको छुटकारा दिलाएगा एक आसान सा घरेलू नुस्खा और यह नुस्खा बताया है बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री ने। 

PunjabKesari

मिनटों में दूर होंगे डार्क सर्कल्‍स

एक्‍ट्रेस भाग्‍यश्री 50 प्लस है लेकिन इस उम्र में भी उनकी स्किन बेहद ग्लोइंग है। शूट और अपनी लाइफ में बिजी रहने वाली भाग्‍यश्री अच्छा खान पान तो खाती ही है साथ ही वह अपनी स्किन केयर के लिए खासकर अपनी आंखों का ध्यान रखने के लिए एक ही चीज का इस्तेमाल करती हैं जो है आलू। जी हां..हाल ही में भाग्‍यश्री ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर की है जिसमें उन्होंने डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने के लिए एक आसान सा उपाय बताया है। 

आलू लगाने के फायदे 

आलू को आंखों के नीचे लगाने से डार्क सर्कल्स तो दूर होगें ही साथ ही आपकी आंखों की सूजन भी कम होगी आप चाहे तो इसे अपने चेहरे पर लगा सकती हैं इससे आपको भरपूर फायदे मिलेंगे। 

ऐसे करें आलू का इस्तेमाल 

अपनी वीडियो की शुरूआत में भाग्‍यश्री कहती हैं ,' लॉकडाउन के कारण काफी महिलाओं का सोने का रूटीन खराब हो गया है। तनाव, एंग्जायटी, नींद न आने की वजह से आंखों के नीचे डार्क सर्कल्‍स शुरू हो जाते हैं। अगर इन्‍हें नजरअंदाज किया जाए तो वह परमानेंट बन जाते हैं। इसके लिए बहुत ही आसान उपाय है आलू का इस्‍तेमाल।'

- एक आलू लें
- उसे आधा कांट लें
- उसे कद्दूकस कर लें 

PunjabKesari
- इसे अपनी आंखों के नीचे लगाएं
- थोड़ी देर सूखने के लिए छोड़ दें
- फिर आंखों को ठंडे पानी से धो लें

इसे आप हफ्ते में दो बार ट्राइ कर सकती हैं और आपको इसके जल्द ही अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। 

Related News