19 JANTUESDAY2021 11:26:21 AM
Nari

Celebs Secrets: एक्ने के लिए ये हसीनाएं भी लगाती हैं दादी-नानी पैक

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Nov, 2020 11:45 AM
Celebs Secrets: एक्ने के लिए ये हसीनाएं भी लगाती हैं दादी-नानी पैक

बढ़ते पॉल्यूशन और गलत डाइट के चलते आजकल चेहरे पर एक्ने, पिंपल्स आम ही निकल आते हैं। लड़कियां इसके लिए इंटरनेट पर कई तरीके ढूंढती हैं लेकिन आप घरेलू नुस्खे से भी एक्ने व पिंपल्स से छुटकारा पा सकती हैं। यहां तक कि बॉलीवुड एक्ट्रेस भी पिंपल्स से निपटने के लिए महंगी दवाओं व क्रीम पर खर्च करने की बजाए देसी नुस्खों पर ही भरोसा करती हैं। आज हम आपको बॉलीवुड एक्ट्रेस की कुछ ऐसी ही होम रेमिडीज शेयर करेंगे, जिनसे आप भी फायदा उठा सकती हैं।

​रकुल प्रीत सिंह - केले का फेस मास्क

एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह केला, थोड़ा- सा शहद और आधा नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाती हैं। इससे ना सिर्फ पिंपल्स दूर होते हैं बल्कि त्वचा भी मुलायम व ग्लोइंग बनती है।

PunjabKesari

प्रियंका चोपड़ा - देसी उबटन

प्रियंका चोपड़ा बेसन, एक चुटकी हल्दी, दही नींबू का रस और गुलाबजल मिक्स करके लगाती हैं। यह एक एंटी-बैक्टीरियल मास्क है, जो एक्ने दूर करने से साथ एंटी-एजिंग समस्या को भी दूर रखता है।

PunjabKesari

मलाइका अरोड़ा - दालचीनी मास्क

ब्रेकआउट से छुटकारा पाने के लिए मलाइका भी देसी नुस्खे का सहारा लेती हैं। वह दालचीनी पाउडर में 1 चम्मच शहद और नींबू का रस मिलाकर लगाती हैं।

PunjabKesari

​करीना कपूर - हल्दी और चंदन पैक

मुंहासे से छुटकारा पाने के लिए आप करीना की तरह हल्दी-चंदन पैक लगा सकती है। जहां हल्‍दी में एंटीइंफ्लामेट्री और एंटीबैक्टीरियल गुण होके हैं वहीं चंदन त्वचा को ठंडक देती है। इसके लिए आप चंदन, हल्दी और गुलाबजल को मिक्स करके लगाएं।

PunjabKesari

आलिया - कैटरीना करती हैं बर्फ से मसाज

एक्ने से छुटकारा पाने का बेस्ट आइडिया है बर्फ से हल्की-हल्की मसाज करना। इससे त्वचा में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और पिंपल्स की समस्या भी दूर हो जाती है।

PunjabKesari

Related News