04 MARTHURSDAY2021 3:38:11 PM
Nari

जब खुद के बच्चे और बीवी नहीं देखना चाहते थे बॉबी की शक्ल, करीना भी बनी थी एक्टर के इन हालातों की वजह

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 27 Jan, 2021 02:13 PM
जब खुद के बच्चे और बीवी नहीं देखना चाहते थे बॉबी की शक्ल, करीना भी बनी थी एक्टर के इन हालातों की वजह

सुपरस्टार धर्मेंद्र के बेटे होते हुए भी बॉबी देओल ने अपनी करियर में काफी बुरा वक्त देखा। एक वक्त में उनका करियर बिल्कुल खत्म हो गया था और वह गलत आदतों के शिकार हो गए थे। लेकिन अपनी फैमिली के लिए उन्होंने फिर से खुद की पहचान बनाई। साल 1995 में फिल्म बरसात से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने वाले बॉबी को अपनी पहली फिल्म से ही पहचान मिल गई थी।

जब टूट गई थी बॉबी की टांग

कम ही लोग जानते हैं कि बरसात फिल्म की शूटिंग के दौरान बॉबी का एक्सीडेंट हुआ था। घोड़े पर सवार बॉबी एक दूसरे घोड़े से टकरा गए थे। जिससे उनकी टांग टूट गई थी। एक्सीडेंट के कारण वह अपनी फिल्म की प्रोमोशन नहीं कर पाए थे। बरसात के बाद बॉबी ने कई फिल्में की। कुछ फिल्मों के बाद बॉबी के काम को पसंद नहीं किया गया और उन्हें साइड रोल मिलने लगे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol)

करीना की वजह से खत्म हुआ बॉबी का करियर

करीना की सुपरहिट फिल्म जब वी मेट के लिए मेकर्स की पहली पसंद शाहिद नहीं बल्कि बॉबी देओल थे। मगर करीना की जिद्द की वजह से शाहिद को यह फिल्म दी गई थी। एक इंटरव्यू में बॉबी ने खुलासा करते हुए बताया था कि 'जब वी मेट' के लिए करीना ने अपने एक्स लवर शाहिद के नाम की पैरवी की थी, जिसकी वजह से यह फिल्म उनके हाथ से निकल गई थी। बॉबी को आज भी इस बात का मलाल है कि अगर करीना ने उन्हें इस फिल्म से ना निकलवाया होता वो आज शायद कही और होते।

बुरी आदतों का शिकार हो गए थे बॉबी

जब बॉबी को फिल्मों के ऑफर मिलने बंद हो गए तो वह काफी परेशान रहने लगे और बुरी आदतों का शिकार हो गए। एक इंटरव्यू में बॉबी ने कहा था,  'मैं इतनी शराब पीने लगा था कि मुझे खुद पर तरस आने लगा था। मैं सोचता था कि आखिर मुझ में क्या कमी है जो लोग मेरे साथ काम नहीं करना चाहते। मैंने शराब का सहारा लेकर खुद को सबसे दूर कर लिया'। कहा तो यह भी जाता है कि बॉबी की बुरी आदतों की वजह से उनकी बीवी ने भी उन्हें घर से बाहर निकाल दिया था।

परिवार के ख़ातिर किया कमबैक

एक इंटरव्यू के दौरान बॉबी ने बताया, मैंने बुरे वक्त में अपने बच्चों का चेहरा देखा और सोचा कि वो मेरे बारे में क्या सोचते होंगे। यही बात मैंने अपनी मां और वाइफ की आंखों में देखी। एहसास होने पर मैं खुद को धिक्कारने लगा कि मैं क्यों खुद को मार रहा हूं। मैं क्यों अपने आप से दूर जाने की कोशिश कर रहा हूं। मुझे एहसास हुआ कि अगर मुझे कुछ करना है तो मुझे खुद उसके लिए मेहनत करनी होगी। और फिर मैंने खुद पर काम किया और कमबैक करने की ठानी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol)

सलमान खान ने की बॉबी की मदद

एक इवेंट के दौरान सलमान ने बॉबी से कहा था कि यह तुमने अपनी हालात क्या बनाई है। इतनी बड़ी दाढ़ी। हर किसी की जिंदगी में बुरा वक्त आता है लेकिन इस तरह से हार मत मानो। फिर सलमान ने बॉबी को रेस 3 फिल्म का ऑफर दिया।

बाबा बनकर दोबारा मिली पहचान

लगातार फ्लॉप फिल्मों के बाद बॉबी देओल ने ओटीटी प्लेटफॉर्म का सहारा लिया। उनकी सीरिज आश्रम को लोगों का काफी प्यार मिला।

करोड़ों की प्रॉपटी के मालिक है बॉबी

भले ही बॉबी देओल के करियर में कई उतार-चढ़ाव आए लेकिन फिर भी वह करोड़ों की प्रॉपटी के मालिक है। जानकारी के मुताबिक, उनके पास करीब 60 करोड़ की संपत्ति है। मुंबई में उनका 6 करोड़ का घर हैं जिसमें वह अपनी बीवी व बच्चों के साथ रहते हैं।


 

Related News