03 MARWEDNESDAY2021 3:27:39 AM
Nari

एजाज खान के साथ हुए शोषण से अनजान था परिवार, सच्चाई जानकर शॉक्ड हैं पिता

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 28 Dec, 2020 11:04 AM
एजाज खान के साथ हुए शोषण से अनजान था परिवार, सच्चाई जानकर शॉक्ड हैं पिता

टीवी इंडस्ट्री का सबसे फेवरेट शो बिग बॉस को लोग इस बार भी काफी पसंद कर रहे हैं। हालांकि बिग बॉस की टीआरपी पिछले कुछ दिनों से गिरने लगी थी लेकिन इसमें नए कंटेस्टेंट आने पर शो में नया तड़का लग गया। लोग अब इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं। इस शो में आए हर एक स्टार की लाइफ से जुड़ा कोई न कोई किस्सा जरूर होता है जिसे वह फैंस के सामने शेयर करते हैं लेकिन उनके परिवार वालों को इसकी खबर नहीं होती है। कुछ ऐसा ही किस्सा शेयर किया था एजाज खान ने। 

एजाज खान का हुआ था यौन शोषण

दरअसल बिग बॉस में एजाज खान ने अपनी लाइफ से जुड़े उस दर्दनाक घटना को शेयर करते हुए बताया था कि एक बार बचपन में उनका यौन शोषण हुआ था। यह एक ऐसा राज है जो आज तक उनकी फेमिली वाले भी नहीं जानते हैं और यह उन्होंने अपने अंदर ही दबा कर रखा था। बिग बॉस में इस खुलासे के बाद फैंस को तो हैरानी हुई ही थी वहीं साथ ही में अब इस पर एजाज की फेमिली का भी रिएक्शन सामने आया है। 

PunjabKesari

एजाज की इस बात से हैरान हैं पिता

एजाज की मानें तो वह हमेशा ही इस राज को अपने अदंर दबाकर रखते आएं है। इसी पर अब उनके पिता भी काफी हैरान हैं। इस पर रिएक्शन देते हुए एजाज के भाई ने कहा कि एजाज की इस बात से पिता काफी हैरान हैं।  अपने एक इंटरव्यू में एजाज के भाई इमरान ने कहा , 'हमें बहुत दुख हुआ जब हमने ये सब सुना। पिता तो हमारे काफी दुखी हैं। उन्होंने हमसे इस बारे में बात भी नहीं की है'।

परिवार कर रहा सपोर्ट 

इतना ही नहीं एजाज के भाई आगे कहते हैं ,'मुझे उम्मीद है कि जब एजाज भाई बाहर आएंगे तब उनकी पिता से बात हो जाएगी। हम एक परिवार के तौर पर उनका पूरा सपोर्ट करते हैं। ये बहुत ही निजी मुद्दा है जिस बारे में मैंने भी पिता से बात नहीं की है'। 

आपको बता दें कि बिग बॉस के घर में एक टास्क के दौरान सभी कंटेस्टेंट को अपनी लाइफ से जुड़ा सीक्रेट शेयर करना था। इस दौरान एजाज़ खान ने ये खुलासा किया था कि बचपन में उनका यौन शोषण हुआ था।  इसके बाद एजाज चिंतित थे  कि जब उनके पिता को इस बात के बारे में पता चलेगा तो उनका कैसा रिएक्शन होगा।

PunjabKesari

क्यों बच्चे नहीं करते बातें शेयर 

एजाज खान तो बस एक उदाहरण हैं लेकिन ऐसे कईं बच्चे हैं जो अपने माता-पिता के साथ ऐसी बातें शेयर नहीं करते हैं। वह कहीं न कहीं ऐसी बातें अपने परिवार वालों संग शेयर करने से डरते हैं। उन्हें लगता है कि अगर हम ऐसी बात पिता को बताएंगे या मां को बताएंगे तो गलती हमारी होगी। 

बच्चे पर दिखाएं विश्वास 

अपने बच्चों के साथ आप हमेशा फ्रेंडली रहें। ताकि वह हर बात आपसे आसानी से शेयर कर पाएं। अपने बच्चों की गलती निकालने की बजाए आप उन पर विश्वास करें और उनकी बातें सुनें। 

PunjabKesari

डांटने की बजाए बताएं हल

अपने बच्चों को डांटने की बजाएं उनके साथ खड़े हो। उन्हें समझाएं और उन्हें पूरा सपोर्ट करें। 

Related News