05 MARFRIDAY2021 4:40:51 AM
Nari

धरती पर जन्नत का अहसास दिलाती है भारत के ये 5 खूबसूरत डेस्टिनेशन

  • Edited By neetu,
  • Updated: 16 Feb, 2021 02:42 PM
धरती पर जन्नत का अहसास दिलाती है भारत के ये 5 खूबसूरत डेस्टिनेशन

आज से बसंत का महीना शुरू हो गया है। इस दौरान मौसमी बेहद सुहावना व हर जगह रंग-बिरंगे फूल खिल जाते हैं। ऐसे में हर जगह पर चलह-पहल होने के साथ खुशी का अहसास होता है। साथ ही सर्दी कम होने से खासतौर पर लोगों का मन घूमने का करता है। ऐसे में अगर आप भी कहीं घूमने की सोच रहे हैं तो चलिए आज हम आपको भारत की 5 बेस्ट जगहों के बारे में बताते हैं। यहां पर घूमकर आपको धरती पर ही जन्नत व स्वर्ग का अहसास होगा।

चेन्नई के पास टूरिस्ट डेस्टिनेशन

दक्षिण भारत के लोग तामिलनाडु में स्थित येलिगरी हिलस्टेशन घूमने जा सकते हैं। यह 14 छोटे-छोटे गांवों से बना है। बात यहां पर घूमने की करें तो आप जलागमपराई वाटरफॉल्स, नेचर पार्क, पुंगानूर लेक पार्क, जलगंडीश्वर मंदिर, वेलवन मंदिर आदि जा सकते हैं। चारों तरफ हरियाली, झरनों में बसे येलिगरी में आपको शांति व सुकून फील होगा।

PunjabKesari

PunjabKesari

जैसलमेर, राजस्थान

राजस्थान का जैसलमेर शहर 'गोल्डन सिटी' के नाम मशहूर है। अगर आप शांति से कुदरती नजारों को देखना पसंद करते हैं तो इसके लिए जैसलमेर बेस्ट रहेगा। यहां पर रेत पर कैंपिंग, शाही हवेली, महलों, संग्रहालयों और मंदिरों में घूमने का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा आप पार्टनर के साथ ऊंट की सवारी करना ना भूलें। 

PunjabKesari

PunjabKesari

दिल्ली के पास टूरिस्ट डेस्टिनेशन

अगर आप घूमने के लिए दिल्ली के आसपास की जगह ढूंढ रहे तो इसके लिए तीर्थन वैली सही रहेगा। यह हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बनी है। इस घाटी पर बहुत से छोटे-बड़े नदियां, झीलें, झरने आदि बने हुए हैं। ऐसे में शांति व सुकून की तलाश करने वाले लोगों के लिए यह जगह एकदम सही रहेगी। 

PunjabKesari

मुंबई के पास टूरिस्ट डेस्टिनेशन

मुंबई में रहने वाले लोग अलीबाग में घूमने का प्लान बना सकती है। यह शहर समुद्र के किनारे पर स्थित बेहद ही सुंदर व आकर्षित है। आप यहां पर पार्टनर के साथ प्राचीन व खूबसूरत बीचेस में घूमने का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा अलीबाग में एडवेंचर स्पोर्ट्स, प्राचीन किले और खूबसूरत बंगले बेहद फेमस है। 

PunjabKesari

कोलकाता के पास टूरिस्ट डेस्टिनेशन

कुर्सियांग, यह पश्चिमी बंगाल का बेहद ही खूबसूरत हिलस्टेशन है। यहां पर आप ईगल्स क्रैग, व्यू पॉइंट, कुर्सियांग रेलवे संग्रहालय, कुर्सियांग टी गार्ड़न्स, कुर्सियांग डियर पार्क आदि जगह पर घूम सकते हैं। इसके अलावा यहां पर मोमोस, कोशा मैंग्शो नाम की लजीज चीजें खाना ना भूलें। 

PunjabKesari


PunjabKesari

Related News