04 MARTHURSDAY2021 3:31:03 PM
Nari

Houseboat में करना चाहते हैं सैर तो भारत की यह जगहें रहेंगी बेस्ट

  • Edited By neetu,
  • Updated: 20 Feb, 2021 04:26 PM
Houseboat में करना चाहते हैं सैर तो भारत की यह जगहें रहेंगी बेस्ट

घूमने का आमतौर पर हर किसी को होता है। मगर ज्यादा सर्दी के चलते लोग कई जाने का प्लान नहीं बना पाते हैं। मगर अब मौसम में बदलाव आने लगा है। ऐसे में आप चाहे तो अब फैमिली या फ्रेंड्स के साथ घूमने की सोच सकते हैं। अगर कहीं आप शांत वातावरण में सैर करना चाहते हैं तो इसके लिए आप बोट हाउस का मजा ले सकते हैं। आप पानी में तैरती हुई बोट में चारों ओर का शानदार नजारा देखने के साथ फोटो खिंचने का लुत्फ उठा सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको भारत के ही 4 ऐसे शहरों के बारे में बताते हैं, जहां पर बोट हाउस का आनंद मना सकते हैं। 

केरल

भारत के दक्षिण इलाके की खूबसूरत से हर कोई परिचित है। आप केरल में मौजूद अलप्पुझा, कोवलम और कुमारकोम नामक जगह पर बोट हाउस का मजा ले सकते हैं। यहां पर केट्टुवल्लम नाम के बोट हाउस है, जो आपको अलग-अलग साइज व आकार की मिलेगी। इस बोट हाउस की खासियत है कि ये बाहर से दिखने में खूबसूरत होने के साथ अंदर से बहुत ही आरामदायक दें। इसमें आपको घर की तरह कमरे, रसोई व बालकनी की सुविधा मिलेगी। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

गोवा

गोवा पार्टी के लिए फेमस होने से देश-विदेश से लोग यहां घूमने आना पसंद करते हैं। मगर आप चाहे तो यहां पर बोट हाउस का बी मजा उठा सकते हैं। यहां की मांडोवी और चापोरा नदियों पर बोट हाउस क्रूज का लुत्फ उठाया जा सकता है। पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने वाले लोग छोटे बोट हाउस का ऑप्शन चुन सकते हैं।  

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

कर्नाटक

कर्नाटक भारत की खूबसूरत जगहों में से एक है। यहां आप ट्रेडिशनल बोट हाउस में सैर का लुत्फ उठा सकते हैं। आप पानी में तैरती बोट में सैर करते हुए चारों ओर नारियल के खेत, सुंदर गांव आदि सुंदर नजारों को देख सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

श्रीनगर

श्रीनगर की खूबसूरत के चलते हर साल लाखों लोग यहां घूमने जाते हैं। मगर आप सुंदर वादियों का आनंद लेते हुए बोट हाउस में घूमने का भी मजा ले सकते हैं। यहां पर बहती झेलम नदी का मुख्य आकर्षण बोट हाउस है। बोट की नक्काशी व डिजाइन श्रीनगर की संस्कृति बयां करती है। भले ही ये बोट हाउस ट्रेडिशनल दिखाई दें। मगर इसमें आपको सभी सुख-सुविधा आसानी से मिलेगी। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

Related News