06 APRMONDAY2020 7:45:12 AM
Nari

वैलेंटाइन डे को और भी खास बनाएंगी ये 5 रोमांटिक डेस्टिनेशन

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 09 Feb, 2020 05:43 PM
वैलेंटाइन डे को और भी खास बनाएंगी ये 5 रोमांटिक डेस्टिनेशन

वैलेंटाइन वीक शुरू हो चुका है। ऐसे में सभी कपल्स इस खूबसूरत पलों को यादगार बनाने के लिए बेस्ट जगह पर घूमने का प्लान कर रहे है। साथ इस प्यार भरे पलों को एन्जॉय करने के लिए  बेहद रोमांटिक जगह की तलाश है तो आज हम आपको भारत की 5 जगहों के बारे में बताते है। जहां आप अपने स्पेशल वन के साथ इस खास पलों को मना कर यादगार बना सकते है।  

गोवा

अगर आप बेहद रोमांटिक जगह पर अपना वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करना चाहते है तो गोवा जाना आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। यहां पर हर साल भारी मात्रा में कपल्स इस प्यार भरे दिन को मनाने आते है। गोवा में आपको पार्टी और मौज- मस्ती करने के लिए कई बेहतरीन जगह मिल सकती है। आप पार्टनर के साथ यहां नाइट पार्टी का भी लुत्फ उठा सकते है। यहां के बीचेस में आप राइड्स, पैरासैलिंग, बंपर राइड, जेटस्की, बोट राइड, पैराग्लाइडिंग का मजा उठा सकते है। साथ ही क्रूज में अपने स्पेशल वन के साथ कैंडल लाइट डिनर एंड डांस का भी आनंद मना सकते है। 

Image result for goa,nari

लैंसडाउन

उत्तराखंड के एक राज्य में बसा यह शहर अपनी खूबसूरती और आकर्षण के लिए मशहूर है। यहां पर आप सुकून और शांति से पार्टनर के साथ वैलेंटाइन डे मना सकते है। यहां की सुंदर पहाड़ियां, खूबसूरत झरने, नदियां किसी का भी दिल आसानी से जीतने का काम करती है। आप यहां चर्च, वॉर मेमोरियल, ऊंची पहाड़ी पर बना संतोषी माता का मंदिर में घूमने जा सकते है। साथ ही ट्रैकिंग के शौकिन लोग भैरवगढ़ी और ताड़केश्वर मंदिर तक इसका मजा ले सकते है। इसके अलावा बाइकिंग, साइकलिंग आदि का भी आनंद मना सकते है। 

Image result for uttrakhand,nari

तेलांगाना

तेलंगाना भी भारत की रोमांटिक जगहों में से एक मानी जाती है। आप यहां पाखल झील, रामप्पा झील, वारंगल का किला आदि जगहों पर अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बीता सकते है। इसके हैदराबाद शहर में चार मीनार, फलकनुमा पैलेस, चौमहल्ला घूमने के लिए बेस्ट जगह है। समुंद के किनारे भी वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करना बेस्ट ऑप्शन है। 

भुनेश्वर

ओडिशा की राजधानी भुनेश्वर अपनी खूबसूरत और रोमांटिक जगहों द्वारा मशहूर है। यह बंगाल की खाड़ी पर बना एक बेहद खूबसूरत और पार्टनर के साथ वैलेंटाइन डे मनाने के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है। आप यहां की प्राकृतिक सुंदरता और लजीज खाने का आनंद मना सकते है। भुनेश्वर के रामचंडी बीच के समुद्र तट पर सूर्योदय और सूर्यास्त का नजारा किसी के भी मन को आसानी से खीचने का काम करता है। आप यहां समुद्र में तैर और रेतीले समुद्र तट पर टहल कर अपने इस स्पेशल डे का आनंद उठा सकते है।

Image result for bhuvneshwar,nari

राजस्थान

अगर आप अपने पार्टनर के साथ राजा और रानी की तरह फील करना चाहते है तो राजस्थान आपके लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है। आप यहां कई राजशाही पैलेस में घूम सकते है। राजस्थान में यहां के पारंपरिक खाने के साथ  जयपुर, उदयपुर, जोधपुर और जैसलमेर जैसे कई ऐतिहासिक जगहों पर अपने लव वन के साथ वैलंटाइन डे को  सेलिब्रेट कर इसे यादगार बना सकते हैं।  
 

Image result for rajastan city pic,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News