13 JULSATURDAY2024 6:27:42 PM
Nari

Isha Koppikar की ग्लोइंग स्किन का राज ये फेसपैक, चमकती त्वचा के लिए करें इस्तेमाल

  • Edited By palak,
  • Updated: 19 Sep, 2023 11:05 AM
Isha Koppikar की ग्लोइंग स्किन का राज ये फेसपैक, चमकती त्वचा के लिए करें इस्तेमाल

बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेस रह चुकी हैं जो भले ही अब इंडस्ट्री में एक्टिव न हो लेकिन उनकी एवरग्रीन ब्यूटी और एक्टिंग के फैंस आज भी दीवाने हैं। उन्हीं में से एक एक्ट्रेस हैं ईशा कोप्पिकार। फिल्म 'कृष्णा कोटेज' के जरिए फैंस के दिलों में जगह बनाने वाली एक्ट्रेस की एक्टिंग ही नहीं बल्कि फैंस उनके ग्लोइंग स्किन के भी दीवाने हैं। आज एक्ट्रेस अपना जन्मदिन मना रही हैं ऐसे में आपको उनकी ग्लोइंग त्वचा का राज बताते हैं। आइए जानते हैं कि ईशा कोप्पिकार की एवरग्रीन ब्यूटी का क्या राज है.... 

घर पर बना फेसपैक करती हैं इस्तेमाल 

लॉकडाउन के दौरान ईशा कोप्पिकार ने अपनी स्किन केयर रुटीन बताई थी। उन्होंने बताया था कि वह घर पर ही अपनी स्किन की देखभाल करती हैं। अपने इंस्टाग्राम पर एख तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने होममेड फेस ग्लो मास्क भी शेयर किया था। 

सामग्री 

डॉर्क चॉकलेट - 1 चम्मच 
ओट्स - 1 चम्मच 
दूध - 1 चम्मच 
शहद - 1 चम्मच 

कैसे करें इस्तेमाल?

. सबसे पहले डॉर्क चॉकलेट, ओट्स, दूध, शहद सारी चीजें ब्लेंडर में डालकर मिक्स कर लें। 
. इसके बाद तैयार पेस्ट अपनी चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से लगाएं। 
. 15 मिनट फेसपैक लगाने के बाद त्वचा सादे पानी से धो लें।
. नियमित इस्तेमाल से चेहरे पर निखार आने लगेगा।  

फेसपैक लगाने के फायदे 

त्वचा के लिए कैसे फायदेमंद है फेसपैक

यह  फेसपैक नैचुरल चीजों से बना है जिसमें कई सारे पोषक तत्व और एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद हैं। यह त्वचा को अंदर से साफ करने के साथ-साथ डेड स्किन सेल्स भी दूर करता है। पिंपल्स, दाग, धब्बे, टैनिंग जैसी स्किन प्रॉब्लम्स से भी राहत दिलवाने में यह फेसपैक काफी असरदार है। त्वचा में नमी बरकरार रखकर यह चेहरे को साफ और ग्लोइंग बनाता है। 

PunjabKesari

चॉकेलट 

इसमें मौजूद चॉकलेट में एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं जो त्वचा को फ्री रेडिकल्स के कारण होने वाले नुकसान से बचाते हैं। चॉकलेट में मौजूद कोकोआ स्किन को सॉफ्ट बनाने में मदद करता है। 

ओट्स 

ओट्स त्वचा को हेल्दी रखने में मदद करते हैं। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटीइंफ्लेमेटरी गुण त्वचा में जान डालते हैं और डेड स्किन सेल्स भी हटाने में मदद करते हैं। इसके अलावा स्किन को ग्लोइंग बनाने में भी ओट्स मदद करता है। ओट्स में एंटीऑक्सीडेंट्स भी पाए जाते हैं जो त्वचा को यूवी किरमों और केमिकल्स के द्वारा पहुंचे नुकसान का इलाज करने में मदद करती है।

PunjabKesari

दूध 

इसमें पाया जाने वाला लैक्टिक एसिड स्किन को रिपेयर करने का काम करता है। इससे त्वचा पर उम्र के प्रभाव को कम करने में मदद मिलती है। यह तत्व आपकी त्वचा पर मौजूद डेड स्किन सेल्स को एक्सफोलिएट करने में सहायता करते हैं। कच्चा दूध त्वचा को सुंदर और ग्लोइंग बनाता है यह त्वचा को हाइड्रेट करके ड्राईनेस भी दूर करता है। इसमें लैक्टोज, प्रोटीन, फैट, कैल्शियम, विटामिन-ए जैसे तत्व शामिल होते हैं। त्वचा पर इन्हें लगाने से सर्कुलेशन बढ़ता है और स्किन की नमी भी बरकरार रहती है।   

शहद 

शहद में कई सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो दाग-धब्बे, मुंहासे और झुर्रियां दूर करने में मदद करते हैं। नियमित इस फेसपैक को चेहरे पर लगाने त्वचा का निखार बढ़ता है और स्किन पोर्स में जमी गंदगी बाहर निकलती है। 

PunjabKesari

Related News