22 JULMONDAY2024 5:12:17 PM
Nari

एवरग्रीन ब्यूटी Rani Mukerji की ग्लोइंग स्किन का राज है ये ड्रिंक्स, आप भी बनाएं रुटीन का हिस्सा

  • Edited By palak,
  • Updated: 21 Mar, 2023 11:26 AM
एवरग्रीन ब्यूटी Rani Mukerji की ग्लोइंग स्किन का राज है ये ड्रिंक्स, आप भी बनाएं रुटीन का हिस्सा

बॉलीवुड एक्ट्रेस अपनी दमदार एक्टिंग के अलावा आए दिन फिटनेस, फैशन और ग्लोइंग स्किन के जरिए भी फैंस की सुर्खियों का हिस्सा बनी रहती हैं। इंडस्ट्री में ऐसी कई एक्ट्रेस मौजूद है जिनकी खूबसूरती देख उनकी उम्र की अंदाजा लगाना मुश्किल है। उन्हीं में से एक एक्ट्रेस हैं रानी मुखर्जी। रानी मुखर्जी आज अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं लेकिन उनकी खूबसूरती और ग्लोइंग स्किन को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है। तो चलिए आज एक्ट्रेस के बर्थडे के दिन आपको बताते हैं कि रानी की ग्लोइंग स्किन का क्या राज है...

स्किन की जरुर करती हैं क्लींजिंग 

एक्ट्रेस अपनी त्वचा को ग्लोइंग, हैल्दी और जवां बनाए रखने के लिए क्लीजिंग मॉइश्चराइजिंग जरुर करती हैं। क्लीजिंग से ही एक्ट्रेस की स्किन चमकदार बनती है। इसके अलावा रात में वह कभी भी मेकअप उतारे बिना नहीं सोती। 

PunjabKesari

पीती हैं ज्यादा से ज्यादा पानी 

रानी मुखर्जी अपनी स्किन का ग्लो बरकरार रखने के लिए रोज 7-8 गिलास पानी पीती हैं। एक्ट्रेस के अनुसार, नियमित पानी पीने से शरीर में मौजूद टॉक्सिन्स पदार्थ बाहर निकलते हैं, त्वचा पर ग्लो आता है और शरीर भी हाइड्रेट रहता है। 

एलोवेरा जूस से करती हैं दिन की शुुरुआत 

रानी मुखर्जी अपने दिन की शुरुआत एलोवेरा जूस से करती हैं। इसके बाद वह करेले के जूस का भी सेवन करती हैं। एलोवेरा का जूस त्वचा को हाइड्रेट रखने में मदद करता है इससे स्किन कोमल होती है और त्वचा में ब्लड सर्कुलेशन भी बढ़ता है। इससे स्किन साफ भी रहती है। एलोवेरा में विटामिन-सी और ए पाया जाता है जो स्किन को ग्लोइंग बनाए रखने में मदद करता है। 

PunjabKesari

कोकोनट वॉटर 

बेटी के जन्म के बाद एक्ट्रेस ने वेट लॉस करने के लिए रुटीन में कई सारे ड्रिंक्स शामिल किए थे जिसमें कोकोनट वॉटर, नींबू पानी, जलजीरा और पानी भी शामिल था। इसके अलावा रानी को नारियल पानी काफी पसंद है। नारियल पानी में विटामिन- सी और एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं। यह त्वचा में कोलेजन का उत्पादन बढ़ाने में मदद करते हैं। इससे स्किन हैल्दी और यंग रहती है। 

डाइट पर भी करती हैं फोकस 

इसके अलावा एक्ट्रेस योग भी जरुर करती हैं ताकि उनकी इम्यूनिटी मजबूत रहे और वह बीमारियों से दूर रह सकें। वह रोज सूर्य नमस्कार, कपालभाती करती हैं। एक्ट्रेस के अनुसार, योग से आप मानसिक और शारीरिक रूप से भी एकदम फिट रहते हैं। इसके अलावा योग से चेहरे पर भी नैचुरल ग्लो आता है और ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है। फिट रहने के लिए रानी  नींबू पानी, नारियल पानी, एलोवेरा जूस पीती हैं। इसके अलावा खूबसूरती बढ़ाने और फिटनेस के लिए वह मछली और चावल भी जरुर खाती हैं। सुबह ग्रीन टी, दिन रात में स्टीम्ड वेजिटेबल्स सलाद को भी अपनी नियमित डाइट में शामिल करती हैं। 

PunjabKesari


 

Related News