05 MAYSUNDAY2024 1:25:50 PM
Nari

Malaika-Arjun की तरह पार्टनर से शादी को लेकर होना चाहते हैं Sure? इन ट्रिक्स से चलेगा पता

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 08 Apr, 2023 05:28 PM
Malaika-Arjun की तरह पार्टनर से शादी को लेकर होना चाहते हैं Sure? इन ट्रिक्स से चलेगा पता

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा और एक्टर अरबाज खान ने अपनी 19 साल की शादी तोड़ कर 2017 में अपनी अलग राह चुनीं। बहुत जल्द वो एक्टर अर्जुन कपूर के साथ रिश्ते में आ गईं । दोनों की उम्र में इतना बड़ा फासला होने की वजह से इनका रिश्ता हमेशा ही सुर्खियों में रहा है। बता दें कि मलाइका जहां 49 साल की है वहीं अर्जुन 37 साल के हैं। 2019 में दोनों ने अपने रिश्ते को ऑफिशियल करते हुए, एक दूसरे के लिए अपने प्यार को स्वीकार किया था। वहीं हाल ही में दिए इंटरव्यू में मलाइका से शादी पर सवाल किया गया तो उन्होंने बिना किसी हिचकिचाहट के कहा कि वो दोनों शादी के लिए तैयार है पर वो ये वहीं बताएंगी की शादी कब होगी... अक्सर आजकल रिश्ते में तो जाना आसान है लेकिन लोग एक-दूसरे पर इतना भरोसा नहीं कर पाते। कहीं-न-कहीं Insecurity इतनी ज्यादा होती है कि शादी तक तो बात पहुंच ही नहीं पाती। आइए हम आपको कुछ संकेतों के बारे में बताते हैं जिससे ये पता चलता है कि आप अपने पार्टनर के साथ शादी के लिए तैयार है या नहीं...

पार्टनर पर ट्रस्ट होना

अगर आपको अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड पर विश्वास नहीं है तो अभी आप शादी के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं हैं। शादी के लिए सबसे ज्यादा जरुरी है एक दूसरे पर भरोसा करना। इस बात को नजरअंदाज करके शादी करने से आप कभी खुश नहीं रह सकते शादी करने के बाद भी।

PunjabKesari

साथ में रहने से फील होता है सेफ

यदि आप रिश्ता टूटने के डर के बिना एक-दूसरे के साथ बिना किसी दिखावे के रह सकते हैं  और एक-दूसरे को पसंद कर सकते हैं तो आप शादी के लिए तैयार हैं। दरअसल, लव अफेयर में आप ज्यादा समय के लिए साथ नहीं होते हैं, इसलिए एक-दूसरे के मुताबिक रहना आसान होता है। लेकिन इसे शादी के बाद जीवन भर करना बहुत मुश्किल होता है। ऐसा करने से मेंटल हेल्थ पर भी असर पड़ सकता है।

PunjabKesari

बुरे वक्त में देना एक-दूसरे का साथ

शादी के बाद जीवन में बहुत उतार चढ़ाव आते हैं, ऐसे में अपने पार्टनर के साथ रिश्ते को आगे बढ़ाने से पहले यह देखना बहुत जरूरी है, कि वह आपके बुरे वक्त में आपके साथ कैसा रिएक्ट करता है। यदि आप दोनों खराब परिस्थितियों में एक-दूसरे की हिम्मत बनकर खड़े रहते हैं और मोटिवेट करते हैं, तो आप शादी के लिए तैयार हैं।

फ्यूचर  के बारे में खुलकर बात करना

फ्यूचर साथ में बिताने से पहले इसके बारे में बात करना बहुत जरूरी है। इससे आप बेहतर तरीके से चीजों को प्लान कर पाते हैं। लेकिन यदि आप या आपका पार्टनर साथ में फ्यूचर बिताने को लेकर बात करने से बचते हैं, तो रिश्ते को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने के बारे में सोचना एक अच्छा विचार नहीं है।

PunjabKesari

 

Related News