20 APRSATURDAY2024 12:35:26 PM
Life Style

ड्रग्स केस में फंसे आर्यन खान पर कुछ देर में फैसला, वकील ने रिमांड को लेकर उठाए सवाल

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 07 Oct, 2021 05:41 PM
ड्रग्स केस में फंसे आर्यन खान पर कुछ देर में फैसला, वकील ने रिमांड को लेकर उठाए सवाल

ड्रग्स केस में फंसे अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को आज फिर कोर्ट में पेश किया गया है। आर्यन खान तथा दो अन्य को इस मामले में सात अक्टूबर तक स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) की हिरासत में भेज गया था अब आज देखना यह है कि उन्हे जमानत मिलती है या नहीं। आर्यन के वकील का कहना है की वह 5 दिन से एनसीबी की  कस्टडी में है और पिछले 2 दिन से उसे किसी तरह की कोई बात नहीं हुई है...तो फिर रिमांड क्यों?

PunjabKesari
आर्यन खान (23) और दो अन्य - मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट को रविवार की शाम को गिरफ्तार कर एक विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया था। अदालत ने कहा था कि मामले में जांच की बहुत जरूरत है और इस पहलू पर विचार करते हुए, एनसीबी के समक्ष आरोपियों की उपस्थिति आवश्यक है। अदालत ने कहा कि तथ्य यह है कि मामले में सह-आरोपी के पास से मादक पदार्थ पाये गये थे और ये तीनों आरोपी (आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा) उनके साथ थे। जांच की आवश्यकता है और इसलिए अभियोजन और आरोपियों दोनों के लिए अपनी बेगुनाही साबित करना उपयोगी है। 

PunjabKesari

एनसीबी ने सोमवार को आर्यन खान, मर्चेंट और धमेचा को इस आधार पर 11 अक्टूबर तक और हिरासत में भेजे जाने का अनुरोध किया कि केंद्रीय एजेंसी नशीले पदार्थों का इस्तेमाल करने वालों और आपूर्तिकर्ताओं के बीच सांठगांठ का पता लगाना चाहती है और सभी गिरफ्तार आरोपियों का एक दूसरे से आमना-सामना कराना चाहती है। हालांकि, अदालत ने उनकी हिरासत केवल सात अक्टूबर तक बढ़ाई थी। 

PunjabKesari

एनसीबी द्वारा मांगी गई हिरासत का विरोध करते हुए, आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे ने दलील दी थी कि उनके मुवक्किल का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है और उन्होंने अच्छा आचरण दिखाया है। मानशिंदे ने कहा कि जब छापेमारी की जा रही थी, तब आर्यन खान एनसीबी अधिकारियों से दूर नहीं भागे थे और उन्हें उनकी तलाशी लेने की अनुमति दी थी। उन्होंने दावा किया कि आर्यन खान के पास से कोई नशीला पदार्थ बरामद नहीं हुआ है।
 

Related News