12 MAYWEDNESDAY2021 1:34:27 AM
Nari

Arranged Marriage कपल्स होते हैं बेहद रोमांटिक, प्यार का इजहार करने में लेते हैं इतना समय

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 01 May, 2021 05:17 PM
Arranged Marriage कपल्स होते हैं बेहद रोमांटिक, प्यार का इजहार करने में लेते हैं इतना समय

देश में मैचमेकिंग का कॉन्‍सेप्‍ट काफी पॉप्‍युलर है, जिसे अरेंज मैरिज भी कहा जाता है। वैसे तो आजकल ज्यादातर लोग लव मैरिज करते हैं लेकिन कुछ लोग परिवार की मर्जी से शादी करवाना पसंद करते हैं। अरेंज मैरिज में सही पार्टनर चुनना बहुत जरूरी होता है, क्योंकि यह आपकी पूरी जिंदगी का सवाल होता है। ऐसे में अक्सर यह सवाल उठता है कि अरेंज्ड मैरिज के बाद कपल्स के बीच कैसे और कब प्यार होना शुरू होता है? अगर आप भी इस सवाल का जवाब जानना चाहते हैं तो चलिए इस आर्टिकल में पढ़ते हैं...

PunjabKesari

रोमांटिक होते हैं अरेंज्ड मैरिज करने वाले लोग

एक स्टडी के अनुसार, अरेंज्ड मैरिज करने वाले काफी रोमांटिक होते हैं। इनमें ज्यादातर कपल्स अपनी नई जिंदगी में अडजस्ट करते हैं जिस वजह से वह किसी भी मुश्किल का सामना कर लेते हैं। यही चीजें कपल्स के बीच की बाॅन्डिंग को स्ट्राॅन्ग बनाती हैं और उनमें प्यार बढ़ता है। भले ही फिर इसे सालभर का समय ही क्यों न लग जाए। 

प्यार का कोई एक समय नहीं

अरेंज मैरेज करने वाले कपल्स के बीच प्यार बढ़ने का कोई एक समय नहीं होता। दोनों के बीच के रिश्ते को मजबूत होने और प्यार बढ़ने में हफ्तों का समय भी लग सकता है और महीनों का भी। शादी के बाद कुछ कपल्स फिजिकल रिलेशनशिप के साथ आगे बढ़ते हैं तो वहीं कुछ पहले एक-दूसरे को समझने की कोशिश करते हैं।

PunjabKesari

फीलिंग्स जाहिर करने से बढ़ता है प्यार

जो कपल्स शादी के बाद अपनी फीलिंग्स को पार्टनर के आगे जाहिर करते हैं उनमें तेजी से प्यार बढ़ता है। जैसे एक-दूसरे की पसं या नापसंद पर बात करना, बातें शेयर करना ही कपल्स को एक-दूसरे के करीब लाता है। 

Related News