29 NOVMONDAY2021 5:26:34 AM
Nari

प्रेगनेंसी के दौरान चांद की तरह चमक गई थी अनुष्का की स्किन, जानिए कब आता हे ये Glow

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 23 Nov, 2021 01:11 PM
प्रेगनेंसी के दौरान चांद की तरह चमक गई थी अनुष्का की स्किन, जानिए कब आता हे ये Glow

बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा ने भी बाकी औरतों की तरह अपनी प्रेगनेंसी के दौरान कई परेशानियों का सामना किया। वह खुद भी इस बात का जिक्र कर चुकी हैं कि कैसे वह सोचती थीं कि बच्चे को जन्म देने के बाद वह खुद के शरीर से नफरत ना करने लग जाएं। लेकिन इस सब के बीच एक्ट्रेस की एक बात जिसने सभी का ध्यान अपनी और खींचा था वह था उनका चमकता हुआ चेहरा। 

PunjabKesari

वामिका के जन्म से पहले अनुष्का की कई तस्वीरें वायरल हुई , जिसमें उनके  चेहरे पर प्रेग्नेंसी ग्लो साफ नजर आया था। अब एक बार फिर उन्होंने थ्रोबैक तस्वीर शेयर कर  अपना प्रेग्नेंसी वाला ग्लो फ्लॉन्ट किया है। उन्होंने एक पुरानी तस्वीर शेयर कर लिखा- 'यादें 20 नवंबर 2020'। 

PunjabKesari

इस तस्वीर में खिलखिलाती अनुष्का बेहद ही प्यारी लग रही हैं। एथनिक लुक उन पर खूब जच रहा है। एक इंटरव्यू में अनुष्का ने बताया था कि प्रेगनेंसी से पहले उनका शरीर जैसा था अब वैसा नहीं है। उनका शरीर पहले की तरह टोन्ड नहीं है लेकिन फिट रहने के लिए वह प्रयास कर रही हैं। उन्होंने कहा था कि हर एक इंसान को अपने शरीर को एक्सेप्ट करना चाहिए खासकर उस परिस्थिति में जब उस इंसान के शरीर ने कुछ बहुत चमत्कारी किया हो। 

PunjabKesari

कब आता है प्रेगनेंसी ग्‍लो 

-ऐसा कोई एक निर्धारित समय नहीं है जब प्रेगनेंसी ग्‍लो आता है। 
-यह खासतौर पर गर्भावस्‍था की दूसरी तिमाही में होता है। 
-डिलीवरी के बाद प्रेगनेंसी ग्लो चला जाता है।
-अगर आपके चेहरे पर प्रेगनेंसी ग्‍लो नहीं दिख रहा है तो यह किसी गलत बात का संकेत नहीं है।

PunjabKesari

रक्‍त प्रवाह बढ़ने और हार्मोनल बदलाव के साथ स्किन स्‍ट्रेच होने यानी त्‍वचा में खिंचाव आने की वजह से भी प्रेगनेंसी में स्किन ग्‍लो करने लगती है। माना तो यह भी जाता है कि प्रेगनेंसी में खुश रहने की वजह से चेहरा ग्‍लो करता है। कुछ लोगों का तो यह भी कहना है कि इससे शिशु के सेक्‍स का भी पता चल सकता है।
 

Related News