17 MAYTUESDAY2022 3:48:05 AM
Nari

बिहार के लड़के को Amazon ने दिया 1.08 करोड़ का पैकेज, पहले ठुकरा चुका हैं Paytm का Offer

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 26 Apr, 2022 10:45 AM
बिहार के लड़के को Amazon ने दिया 1.08 करोड़ का पैकेज, पहले ठुकरा चुका हैं Paytm का Offer

हर इंसान में जज्बा और जुनून इतना होना चाहिए कि वह इसके दम पर सफलता की बुलंदियों को छू ले। ऐसा ही कुछ हुआ 22 साल के अभिषेक कुमार के साथ।  बिहार के इस लड़के को अमेजन ने 1.08 करोड़ का पैकेज दिया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहली बार किसी छात्र का प्लेसमेंट एनआईटी पटना से हुआ है।  

PunjabKesari

 झाझा के रहने वाले अभिषेक कंप्यूटर साइंस ब्रांच के छात्र हैं। उन्होंने सबसे पहले 14 दिसंबर 2021 को अमेजन के लिए कोडिंग टेस्ट दिया था, इसके बाद  13 अप्रैल को तीन राउंड में एक-एक घंटे के इंटरव्यू दिए। 21 अप्रैल को उन्हे कंपनी की तरफ से ऑफर आया, जिसे पाकर वह वह बेहद खुश हुए।

PunjabKesari
इस ऑफर से के केवल अभिषेक ही नहीं बल्कि पूरा एनआईटी खुश है। एनआईटी पटना के ट्रैनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर -डॉ. शैलेश एम पांडे  का कहना है कि एमेजन से इंटरनेश्नल स्तर पर अभी तक किसी छात्र को प्लेसमेंट नहीं मिला था। विद्यार्थियों ने इस साल सारे रिकॉर्ड ब्रेक कर दिए हैं। दरअसल अभिषेक बचपन से ही कोडिंग सीखना चाहते थे।

PunjabKesari

अभिषेक ने  कोटा में रहकर तैयारी की और 2018 में NIT पटना में उनका दाखिला हुआ।  पढ़ाई के दौरान ही उन्हे पेटीएम कंपनी ने उन्हें 16 लाख सालाना पैकेज का ऑफर दिया था, लेकिन उन्होंने उस ऑफर को ये कहते हुए मना कर ददिया कि उन्हें कुछ बड़ा करना है। इसके बाद अभिषेक ने आगे की पढ़ाई पर अपना ध्यान लगाया और अब वह जर्मनी में अमेजन कंपनी को जॉइन करने जा रहे हैं।

 

Related News